RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

आईआरसीटीसी तिरुपति यात्रा: श्रीवारी भक्तों के लिए तिरुपति से स्थानीय यात्रा … आईआर सीटीसी पैकेज का विवरण

आईआरसीटीसी तिरुपति यात्रा: श्रीवारी भक्तों के लिए तिरुपति से स्थानीय यात्रा … आईआर सीटीसी पैकेज विवरण

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के स्वामित्व वाली पर्यटन कंपनी आईआरसीटीसी टूरिज्म ने तिरुपति लोकल टूर पैकेज की घोषणा की है। तिरुमाला यात्रा पर भक्त श्रीवारी दर्शन के साथ-साथ आसपास के अन्य मंदिरों में भी जाते हैं। आईआरसीटीसी टूरिज्म उन्हें ध्यान में रखकर तिरुपति लोकल टूर पैकेज की घोषणा कर रहा है। कनिपकम पहले ही श्रीकालहस्ती मंदिरों के दर्शन के लिए एक पैकेज की घोषणा कर चुका है।

उस पैकेज के विवरण के लिए irctc टूरिज़म के वेबसाइट पर क्लिक करें। अब इसने एक और टूर पैकेज की घोषणा की है जिसका शीर्षक है ‘तिरुपति मोक्षम’ जिसमें कोर्वेट्टीनगरम, नागरी, तिरुमाला और थिरुचनूर क्षेत्र शामिल हैं। यह टूर पैकेज हर दिन उपलब्ध है। यह 1 रात, 2 दिन का टूर पैकेज है। जानिए कैसा रहा यह दौरा।

पहले दिन तिरुपति रेलवे स्टेशन पर आईआरसीटीसी के कर्मचारी श्रद्धालुओं की अगवानी करेंगे। फ्रेशअप होने के बाद कार्वेट ले गए। वहां आप श्री वेणुगोपालस्वामी मंदिर जा सकते हैं। अगला पड़ाव शहर में करिया माणिक्य स्वामी मंदिर है। उसके बाद श्री काशी विश्वेश्वर स्वामी मंदिर के दर्शन करें। फिर कोडंदरामा मंदिर और इस्कॉन मंदिरों के दर्शन करें। रात भर तिरुपति में रुकें।

दूसरे दिन सुबह तिरुमाला में विशेष प्रवेश दर्शन होंगे। श्रीवारी के दर्शन करने के बाद, तिरुचनूर में श्री पद्मावती मंदिर के दर्शन किए जा सकते हैं। दौरे का समापन शाम को तिरुपति रेलवे स्टेशन पर पर्यटकों के आने के साथ होता है। पर्यटकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि आईआरसीटीसी पर्यटन तिरुपति मोक्ष टूर पैकेज तिरुपति से शुरू होता है। यह पैकेज उन लोगों के लिए उपयोगी है जो तिरुपति पहुंचने के बाद तिरुमाला श्रीवारी मंदिर के साथ-साथ अन्य मंदिरों में भी जाना चाहते हैं।

आईआरसीटीसी टूरिज्म तिरुपति मोक्षम टूर पैकेज के अनुसार, 1 से 3 पर्यटकों को ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 4,740 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 6,470 रुपये और सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 12,410 रुपये का भुगतान करना होगा। अगर 4 से 6 पर्यटक बुक करते हैं, तो उन्हें ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 4,570 रुपये और डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 4,710 रुपये का भुगतान करना होगा। टूर पैकेज में तिरुपति में आवास, एसी वाहन में साइट देखना, तिरुमाला में विशेष प्रवेश यात्रा, अन्य मंदिरों की नियमित यात्रा, नाश्ता और यात्रा बीमा शामिल हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: