RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

किसानों में जन जागरूकता के लिए नैनो यूरिया रथ रवाना


सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

शिवपुरी। किसानों में नैनो यूरिया के लिए जागरूकता के लिए इफको द्वारा विकसित जागरूकता रथ जिले में गाँव-गाँव पहुचेगा। किसानों को नैनो यूरिया के उपयोग व उसके फायदे के लिए जन जागरूकता फैलाने कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने आज सोमवार को हरी झंडी दिखाकर नैनो यूरिया रथ को रवाना किया।
इस दौरान उप संचालक कृषि शिवपुरी, महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शिवपुरी, जिला विपणन अधिकारी मार्कफैड, सहायक संचालक उद्यानिकी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
इफको क्षेत्रीय अधिकारी आर.के.महोलिया ने बताया कि यह नैनो यूरिया रथ जिले में 30 दिवस तक भ्रमण करेगा और नैनो यूरिया के उपयोग व लाभ के बारे में किसानों को जानकारी देगा।
रथ के माध्यम से किसानों को बताया जाएगा कि इफको नैनो यूरिया तरल, सामान्य यूरिया से बेहतर व सस्ता है, नैनो यूरिया किसानों को 240 रुपये प्रति बोतल के हिसाब से उपलब्ध होगा तथा एक बोतल नैनो यूरिया एक बैग के बराबर है। नैनो यूरिया का परिवहन व रखरखाव खर्च भी कम है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: