RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

डीएम के निर्देश पर छापेमारी में आबकारी टीम को मिली कामयाबी 50 कुंतल लहन नष्ट, 450 लीटर अवैध शराब बरामद मुकदमा दर्ज

डीएम के निर्देश पर छापेमारी में आबकारी टीम को मिली कामयाबी, 50 कुंतल लहन नष्ट

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

स्टीमर से नदी के टापू में छापेमारी कर आबकारी टीम ने बरामद की 450 लीटर अवैध शराब बरामद, मुकदमा दर्ज
पवन कुमार द्विवेदी/गोंडा
विधानसभा निर्वाचन को सकुशल एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर डीएम के आदेश आबकारी टीम द्वारा रविवार को बड़ी कार्यवाही की गई। आबकारी निरीक्षक तरबगंज आबकारी निरीक्षक मनकापुर आबकारी निरीक्षक करनैलगंज व आबकारी टीम जनपद अयोध्या की संयुक्त टीम द्वारा ग्राम जैतपुर माझा, माझा राठ, थाना नवाबगंज गोण्डा व जमथरा जनपद अयोध्या में दबिश देकर कुल 450 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई, व अवैध कच्ची शराब के साथ एक मोटरसाइकिल वाहन बरामद कर आबकारी अधिनियम के तहत 06 लोगों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया। इस दौरान अवैध कच्ची शराब की 06 भट्ठियों के साथ लगभग 50 कुंतल लहन नष्ट किया गया।
जिलाधिकारी डाॅ0 उज्ज्वल कुमार ने बताया कि गोपनीय सूचना मिली थी घाघरा नदी पर बने टापुओं पर नदी क्षेत्र में अवैध शराब को कारोबार किया जा रहा है। जिसका संज्ञान लेते हुए आबकारी टीम को छापेमारी करने के आदेश दिए गए। आबकारी टीम द्वारा स्टीमर से टापुओं पर छापेमारी की गई जिसमें 50 कुन्तल लहन नष्ट की गई और 450 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। जिलाधिकारी ने बताया कि पुलिस व आबकारी टीम के साथ-साथ निष्पक्ष निर्वाचन को लेकर लगाई गई एसएसटी व एफएसटी टीमों को भी संघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।
वहीं जिले में मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब का प्रयोग किए जाने की संभावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को आदेश दिए हैं कि जनपद में जितनी भी लाइसेंसी शराब की दुकानों पर शराब की बिक्री की जा रही है, का प्रतिदिन का ब्यौरा उन्हें उपलब्ध कराया जाय तथा ज्यादा बिक्री वाली दुकानों पर नजर रखी जाए और आवश्यकतानुसार कार्यवाही की जाय।

Leave a Reply

%d bloggers like this: