कलेक्टर ने किया पिछोर व खनियाधाना के ओलावृष्टि प्रभावित गांव का औचक निरीक्षण

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट


देर शाम तक क्षेत्र में घूमकर लिया जायजा और टीम को जल्द सर्वे पूरा करने के दिए निर्देश


शिवपुरी। ओलावृष्टि के कारण जिले के कोलारस, बदरवास, पिछोर और खनियाधाना क्षेत्र में कई गांव में किसानों की फसल खराब हुई है। किसानों को उनकी फसल क्षति का मुआवजा दिलाया जा सके। उसके लिए टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है।
कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। गत दिवस कलेक्टर श्री सिंह पिछोर, खनियाधाना क्षेत्र में भी भ्रमण के लिए निकले और कई गांव में फसल क्षति का जायजा लिया। वहां ग्रामीणों से भी चर्चा की और बताया कि फसल सर्वे के लिए टीम को निर्देश दिए गए हैं। पटवारी, पंचायत सचिव, कृषि विभाग की टीम मौका मुआयना कर सर्वे कर रही है। उन्होंने रन्नौद के ग्राम डगपीपरी, खनियाधाना में गांव सिनावल खुर्द, वाचरोन, बामोरकला और भौंती के गांव केडर का निरीक्षण किया। मौके पर पटवारी से गिरदावरी और सारा ऐप की जानकारी ली।
साथ ही एसडीएम, तहसीलदार और सर्वे कार्य में लगी पूरी टीम को जल्दी सर्वे पूरा करने के निर्देश दिए हैं, जिससे किसानों को मुआवजा दिलाया जा सके। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह देर शाम तक क्षेत्र में घूमे और खेतों का निरीक्षण किया। अन्य मुद्दों पर भी उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की और समस्याए सुनी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: