मकर सक्रांति के उपलक्ष में श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार मंदिर में महाआरती कर प्रसादी वितरण हुआ, भगवान का अभिषेक, पूजन, श्रृंगार एवं मंगला आरती भी की गई, समाजजनांे ने बढ़-चढ़कर लिया भाग

इन्दौर सह सम्पादक -मनीष एस.कुमट (जैन), 9752354207, 9752173207
झाबुआ संवाददाता – दौलत गोलानी


झाबुआ। शहर के राधाकृष्ण मार्ग स्थित श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार मंदिर में धनुर मास के चलते प्रति रविवार एवं मंगलवार को स्वर्णकार समाज महिला मंडल द्वारा विशेष आरती एवं प्रसादी का आयोजन किया। धनुर मास की समाप्ति पर मकर सक्रांति पर्व के उपलक्ष में मंदिर में प्रातः भगवान का अभिषेक श्रृंगार, मंगला आरती बाद महाआरती कर सभी को तिल-पपड़ी का प्रसाद वितरित किया गया।
जानकारी देते हुए मंदिर के सेवक पं. प्रदीप भट्ट ने बताया कि मकर सक्रांति पर 14 जनवरी, शुक्रवार को अलसुबह 5 बजे भगवान का अभिषेक एवं मंगला आरती करने का लाभ श्रीमती देव्यानी-सुमित सोनी ने लिया। बाद भगवान का मकर सक्रांति के उपलक्ष में विशेष वस़्त्रों और पतंगों से सुंदर श्रृंगार किया गया। जिसमें विशेष सहयोग पुष्पेन्द्रसिंह राठौर, पिंटू राठौर सहित अन्य युवाआंे ने प्रदान किया। भगवान को तिल-पपड़ी का भोग लगाकर सुबह 9 बजे महाआरती हुई। बाद सभी को प्रसादी के रूप में तिल-पपड़ी, जलेबी, मिष्ठान-फल आदि का वितरण किया गया। शाम को पुनः आरती कर प्रसादी का आयोजन किया गया।
दिनभर चला दर्शन-पूजन का क्रम
मकर सक्रांति के उपलक्ष में दिनभर मंदिर में सोनी समाजजनों सहित समस्त भक्तजनों का दर्शन-पूजन के लिए आना-जाना लगा रहा। संपूर्ण कार्यक्रम में श्रीमती कुंता सोनी, लक्ष्मी, मीना, कृष्णादेवी, ज्योति सोनी, ललिता, ममता, माधवी, नीता सोनी, पिंकी, चंदा, विमाल, रूक्मणी सोनी के साथ जिला महिला एवं पतंजलि योग समिति से जिला प्रभारी सुश्री रूक्मणी वर्मा, श्रीमती सुनिता भट्ट, जगदीश टेलर आदि की उपस्थिति रहीं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: