वैकुंठ एकादषी एवं मकर सक्रांति के उपलक्ष में श्री नवदुर्गा महिला मंडल समिति ने लक्ष्मीनगर स्थित सद्गुरू गौषाला में गौ-माताओं को करवाया पोष्टीक आहार जिलेवासियों को लोहड़ी एवं मकर सक्रांति की शुभकामनाएं प्रेषित की


झाबुआ। श्री नवदुर्गा महिला मंडल समिति झाबुआ ने 13 जनवरी, गुरूवार को वैकुंठ एकादशी, लोहड़ी एवं मकर सक्रांति के पुनित पर्व के उपलक्ष में स्थानीय लक्ष्मीनगर स्थित सद्गुरू गौशाला पहुंचकर यहां सभी गौ-माताओं को पोष्टीक करवाया। बाद समस्त जिलेवासियों को लोहड़ी एवं मकर सक्रांति पर्व की बधाई भी प्रेषित की।
जानकारी देते हुए समिति के मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी ने बताया कि श्री नवदुर्गा महिला मंडल समिति अध्यक्ष अनिता जाखड़, सचिव हरिप्रिया निगम, वरिष्ठ सदस्य सीमा राठौर, अरूणा तिवारी, राधादेवी सोलंकी, शांताबेन जायसवाल, इंदुबाला अरोड़ा, विनीता नायक, मोनिका बैरागी, कल्पना राणे सहित अन्य महिलाआंे ने एक जैसे पीले वस्त्रों में सजकर गौ-शाला पहुंचकर यहां सभी गौ-माताओं की पूजन कर आहार के रूप में हरी एवं ताजी सब्जीया खिलाई।  इस दौरान विशेष रूप से श्री नवदुर्गा धाम मंदिर के सेवक पं. प्रदीप भट्ट भी उपस्थित रहे। पं. प्रदीप भट्ट ने बताया कि मकर सक्रांति के उपलक्ष में दान-पुण्य का विशेष महत्व रहता है। विशेषकर गौ-माताओं की सेवा कर आहार करवाने से अत्यंत ही पुण्य का अर्जन होता है।
प्रतिवर्ष गौशाला में किया जाएगा आयोजन
इस दौरान सभी ने गौ-माता के सामूहिक जयकारे भी लगाए। बाद गौशाला के व्यवस्थापकों से गौशाला की व्यवस्था संबंधी चर्चा की। समिति अध्यक्ष अनिता जाखड़ ने बताया कि प्रतिवर्ष समिति द्वारा मकर सक्रांति के उपलक्ष में सद्गुरू गौशाला आकर गौ-माताओं को आहार करवाया जाएगा। अंत में पधारी महिलाओं के प्रति आभार समिति सचिव हरिप्रिया निगम ने माना।

Leave a Reply

%d bloggers like this: