जिले में आनंद उत्सव-2022 की तैयारियां हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग संपन्न

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट


शिवपुरी।
अध्यात्म विभाग अंतर्गत राज्य आनंद संस्थान भोपाल द्वारा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रदेश के नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में आनंद उत्सव-2022 का आयोजन किया जा रहा है। परंपरागत खेलकूद तथा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रदेश के नागरिकों में उत्साह का संचार और अधिक खुशहाली के उद्देश्य से यह आयोजन किया जा रहा है।
इस आयोजन में ग्रामीण महिलाएं, दिव्यांग और बुजुर्गों की विशेष सहभागिता रहेगी। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए राज्य आनंद संस्थान द्वारा गतदिवस को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिए गए।
शिवपुरी के कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एनआईसी कक्ष में आयोजित वीसी में जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा अध्यात्म विभाग के नोडल अधिकारी श्री महेंद्र जैन तथा जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति के सदस्य एवं परियोजना अधिकारी डूडा के साथ जनपद पंचायतों के समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी/नगर परिषद के समस्त मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं उनके साथ डाटा एंट्री ऑपरेटर उपस्थित थे।
वीसी में भोपाल से राज्य आनंद संस्थान के सीईओ श्री अखिलेश अर्गल एवं निदेशक श्री प्रवीण गंगराड़े द्वारा कोविड की गाइडलाइंस का पालन करते हुए जिलों में आनंद उत्सव की गतिविधियां संपादित करने के निर्देश दिए गए तथा कार्यक्रमों को संस्थान की वेबसाइट www.anandsansthanmp.in पर अपलोड कराने संबंधी जानकारियां दी गई। समस्त जानकारियों को अपलोड करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी की जानकारी भी दी गई। वीसी समाप्ति के पश्चात अध्यात्म विभाग के सहायक नोडल तथा डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम लीडर श्री अभय कुमार जैन एवं श्री प्रेम प्रकाश सिरोलिया द्वारा कार्यक्रमों को अपलोड करने के लिए लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड के उपयोग संबंधी आवश्यक जानकारियां दी गई।

Leave a Reply

%d bloggers like this: