लाल बहादुर शास्त्री ने उन्नत एवं शक्तिशाली राष्ट निर्माण के लिए ‘‘जय जवान-जय किसान’’ का दिया नारा -ः पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा


देश के पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि जिला कांग्रेस ने मनाई, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष के निवास पर किया श्रद्धांजलि कार्यक्रम
झाबुआ। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर 11 जनवरी, मंगलवार को दोपहर 12 बजे से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर जिला कांग्रेस कमेटी ने भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय कुरैशी कपाउंड में जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचंद डामोर के निवास पर किया। जिसमें उपस्थित सभीजनों ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि देकर जीवन पर प्रकाश भी डाला।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा ने कहा कि आज का दिन स्वाधीनता आंदोलन के मूल्यों को स्मरण करने एवं उनके प्रति अपना संकल्प दोहराने का दिन है। शास्त्रीजी ने देश के विकास, उन्नति एवं शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण के लिए ‘‘जय जवान-जय किसान’’ का नारा दिया था। स्व. शास्त्री प्रखर एवं उज्जवल व्यक्तित्व के धनी थे। जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचंद डामोर ने शास्त्रीजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें उनकी पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
व्यक्तिकृत्व एवं कृतित्व पर डाला प्रकाश
श्रद्धांजलि कार्यक्रम को युथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय भाबोर एवं जनपद पंचायत झाबुआ अध्यक्ष शंकरसिंह भूरिया आदि ने भी संबोधित किया एवं स्व. लाल बहादुर के व्यक्तित्व तथा कृतित्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन संभागीय कांग्रेस प्रवक्ता साबिर फिटवेल ने किया। इस अवसर पर सरपंच थावरिया डामोर एवं बाबु डामोर सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: