जिला चिकित्सालय रोड़ पर फंसा लंबा ट्रक-ट्राला, लगा जाम, राहगीर और वाहन चालक हुए परेशान विजय स्तंभ तिराहा नेशनल हाईवे के अंतर्गत आने के बाद भी यहां चौवीस धंटे यातायात आरक्षक की तैनाती नहीं


झाबुआ। शहर के जिला चिकित्सालय मार्ग पर 11 जनवरी, मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे एक ट्रेक्टर ट्राला, जो गुजरात से इंदौर की ओर जा रहा था। सूचना के अभाव में मार्ग भटकने से विजय स्तंभ तिराहे से सीधे शहर में प्रवेश करने के लिए जिला चिकित्सालय मार्ग पर आ गया। यह ट्राला लंबा होने से बाद उसे पुनः पलटाने में काफी देर तक जिला चिकित्सालय मार्ग पर जाम लगा रहा। वहीं ट्राला चालक को वाहन पलटाने में भी काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा।
ज्ञातव्य रहे कि शहर के विजय स्तंभ तिराहा, जो नेशनल हाईवे मार्ग अंतर्गत आता है, बावजूद इसके यहां ना तो दिन में और ना ही रात में कोई यातायात आरक्षक की तैनाती रहती है। केवल जब यातायात पुलिस को चालानी कार्रवाई करना होती है, तब दल-बल के साथ अमला यहां तैनात हो जाता है और भारी वाहनों को रोककर चालानी कार्रवाई करता है। यूं आम तौर पर इस मार्ग में सैकड़ों की संख्या में सड़कों पर दौड़ने वाले ओव्हरलोडिंग और मानक क्षमता से अधिक भरे वाहनों पर पुलिस की नजर नहीं जाती है। नियमनुसार यातायात पुलिस को चाहिए विजय स्तंभ तिराहा राष्ट्रीय राजमार्ग अंतर्गत आने से यहां चौवीस घंटे ट्राफिक कांस्टेबल की तैनाती की जाए, ताकि राहगरों के साथ वाहन चालकों को भी किसी प्रकार की असुविधाओं का सामना ना करना पड़े।

Leave a Reply

%d bloggers like this: