नपा प्रशासन ने झाबुआ के राजवाड़ा पर जर्जर पाईप लाईन के ऊपर करवाया डामरीकरण, पाईप लाईन लिकेज होने से डामर उखड़कर सड़क पर आया पानी, निजी ठेकेदार के माध्यम से पुनः गड्ढ़ा खुदवाकर करवाया गया रिपेयरिंग

एस.डी.न्युज लाईव झाबुआ से मनीष कुमट व दौलत गोलानी की रिपोर्ट


झाबुआ। शहर के राजवाड़ा पानी की टंकी से लेकर नेहरू मार्ग पंजाब नेशनल बैंक तक नगरपालिका प्रशासन द्वारा पिछले दिनों पूर्व ही डामरीकरण का कार्य करवाया गया है, लेकिन डामरीकरण से पूर्व नगरपालिका प्रशासन ने सड़क के नीचे कम गहराई पर स्थित नल-जल योजना की जर्जर पाईप लाईन एवं लिकेज वाल्व आदि को रिपेयरिंग नहीं करने से इसके कारण लापरवाही का एक मंजर 9 जनवरी, रविवार को सुबह देखने को मिला। जब एक बार फिर पाईप लाईन से जलप्रदाय के समय पाईप या कोई नल कनेक्शन लिकेज हो जाने से पानी का प्रेशर डामर उखाड़ते हुए सड़क के ऊपर से जोरो से बहने लगा।
ज्ञातव्य रहे कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा पिछले कुछ वर्षों पूर्व नल-जल योजना के तहत हनुमान टेकरी के समीप नई पानी की टंकी का निर्माण कर यहां से सड़क की खुदाई करते हुए हुड़ा क्षेत्र, राजवाड़ा, नेहरू मार्ग से जो सड़क खुदाई कर पाईप लाईन डाली गई, वह अधिक गहराई में एवं व्यवस्थित तरीके से नहीं डाले जाने से अक्सर यह पाईप लाईन टंकी से जलप्रदाय के समय जगह-जगह से लिकेज हो जाती है और पानी सड़कों पर अनवरत बहने लगता है। इस दौरान कई-सो गैलन पानी व्यर्थ ही बह जाता है, वहीं इस कारण राहगीरों, रहवासियों और वाहन चालकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
राजवाड़ा की सड़के भीगी
9 जनवरी, रविवार को एक बार फिर हाल ही में नगरपालिका की ओर से राजवाड़ा पर किए गए डामरीकरण कार्य का डामर पाईप लाईन या कोई निजी नल कनेक्शन फूटने से पानी पूरा बहकर सड़क पर आ गया और सड़क तरबतर हो गई है। बाद राजवाड़ा के किसी रहवासी ने निजी ठेकेदार से उक्त स्थान पर पुनः डामर को उखड़वाकर पाईन लाईन के दुरस्तीकरण का कार्य करवाया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: