RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

हर स्तर के कार्याें के लिए होगा प्रशिक्षण

कुल 26 तरह के होंगे प्रशिक्षण

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

खरगोन : त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन की तैयारियां जोरों से प्रारम्भ हो गई है। चुनावी प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी श्री जेएस डामोर ने निर्वाचन दलो के लिए प्रशिक्षण की समय सारणी तैयार कर दी गई है। प्रशिक्षण दौर में सबसे पहले मंगलवार को मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ है। जिले के समस्त मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण स्वामी विवेकानन्द सभाग्रह में आयोजित हुआ। मास्टर ट्रेनर्स के प्रशिक्षण में प्रशिक्षक श्री अशोक कुमरावत, आरके शर्मा, राजेश कानूनगो, अमित शर्मा और शिवकुमार सान्याल द्वारा प्रशिक्षित किया गया।

इसे भी पढ़े : पिडावा में आज निकलेगा श्री पार्श्वनाथ भगवान की वार्षिक रथ यात्रा का चलसमारोह

यह प्रशिक्षण सुबह 10 बजे से 1 बजे तक भीकनगांव, झिरन्या, भगवानपुरा, सेगांव और गोगांवा का और दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक बड़वाह, महेश्वर कसरावद और खरगोन जनपद का प्रशिक्षण आयोजित हुआ। इस प्रशिक्षण में कुल 162 मास्टर ट्रेनर मौजूद रहे। ये मास्टर ट्रेनर जनपद स्तरीय होने वाले प्रशिक्षणों में प्रशिक्षित करेंगे। साथ ही पंच और सरपंच के नाम निर्देशन पत्र क्लस्टर स्तर पर भी किए जाएंगे।

कुछ ही क्लस्टर लेवल पर एआरओ व आरओ के सहायोगी के तौर पर एक-एक मास्टर ट्रेनर भी मौजूद होगा। प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर श्री आरके शर्मा ने नॉमीनेशन और चुनावी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारियाँ दी। प्रशिक्षण में निक्षेप राशिख् नॉमीनेशन फार्म-4 में दी जाने वाली जानकारी और संलग्न किए जाने वाले महत्वपूर्ण दस्तावेजों के बारे में बताया। नॉमीनेशन फार्म निरस्त होने के कारण तथा संवीक्ष्ज्ञा की जानकारियाँ दी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: