कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जेपी नड्डा. (ANI Twitter/26 April 2021)

Live Radio


कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जेपी नड्डा. (ANI Twitter/26 April 2021)

West Bengal Violence News: भाजपा ने दावा किया है कि विधानसभा चुनाव में जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कम से कम छह भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों की हत्या कर दी है.

कोलकाता. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा (West Bengal Political Violence) से लोकतंत्र और लोगों की जान बचाने की सांकेतिक शपथ ली. राजधानी के सेंट्रल पार्क स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पार्टी की ओर से आयोजित एक धरने में मंगलवार को शामिल होने के बाद नड्डा ने कहा कि पूरे देश को पता होना चाहिए कि चुनावी नतीजों के बाद राज्य में किस प्रकार की हिंसा हो रही है. पार्टी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में नड्डा ने कहा, ‘मैं उत्तरी चौबीस परगना जिले का दौरा करूंगा और इस हिंसा के शिकार लोगों के दर्द साझा करूंगा, हम पूरे देश को इस बारे में बताना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम बंगाल के लोगों की सेवा करते रहेंगे और उनके सपनों को साकार करने में मदद करते रहेंगे. हम इस राजनीतिक हिंसा की कड़ी को तोड़कर ही रहेंगे.’ OPINION: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की जीत से महाविकास अघाड़ी की भी जगी उम्मीद दरअसल भाजपा ने एक पार्टी कार्यालय में कथित आगजनी का वीडियो साझा किया है जिसमें बांस की बल्लियां और छत जलती हुई नजर आ रही है तथा परेशान लोगों को चिल्लाते हुए भागते देखा जा सकता है. सोशल मीडिया पर मृत व्यक्तियों की तस्वीरें और एक दुकान से कपड़े लूट कर भागते लोगों की फुटेज वायरल हो रही है. भाजपा का दावा है कि उसके कम से कम छह कार्यकर्ता और समर्थक हमलों में मारे गए हैं जिनमें एक महिला भी शामिल है. भाजपा इसका आरोप तृणमूल पर लगा रही है.

भाजपा ने पत्रकारों के साथ एक वीडियो साझा किया है जिसमें नंदीग्राम में पार्टी दफ्तर में हुई तोड़फोड़ को दिखाया गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट पर भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं. अधिकारियों ने बताया कि बर्द्धमान जिले में रविवार और सोमवार को तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के समर्थकों में कथित झड़प में चार लोगों की मौत हो गई. तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि मारे गए लोगों में तीन पार्टी के समर्थक थे.









Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker