OMG-2 शूटिंग के लिए महाकाल मंदिर पहुचे अक्षय कुमार

शूटिंग कर रात को 11 बजे ही मुंबई के लिए होंगे रवाना 

उज्जैन। अक्षय कुमार फिल्म OMG-2 की शूटिंग के लिए  सुबह 9.15 बजे वे चार्टर प्लेन से इंदौर एयरपोर्ट पर लैंड हुए। जांच के बाद वे सीधे उज्जैन के लिए रवाना हुए। वे सुबह 10.20 बजे महाकाल मंदिर पहुंचे।फिल्म स्टार अक्षय कुमार शनिवार सुबह इंदौर पहुंचे।अक्षय कुमार केवल एक ही दिन की शूटिंग करने उज्जैन आए हैं। वे रात 11 बजे के पहले ही चार्टर प्लेन से मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे।

इसे भी पढ़े : स्वरा भास्कर एक बार फिर अपने ट्वीट के कारण सुर्खियों में

ज्ञात रहे फिल्म OMG-2 में महाकाल मंदिर में फिल्म स्टार अक्षय कुमार पर कुछ शॉट फिल्माए जाएंगे  महाकाल मंदिर परिसर में शूट होगा। इसके लिए महाकाल मंदिर को पूरी तरह से फिल्मी सेट के रूप में तब्दील कर दिया गया है। यहां हाथ ठेले लगाए गए हैं। यहां पूजन सामग्री उपलब्ध करा कर बेची जा रही है। बताया जा रहा है कि अक्षय का सीन इसी से संबंधित है। वे यहां से पूजन सामग्री लेकर महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन को जाएंगे। इसमें उनके साथ अन्य लोग भी शामिल रहेंगे।

2 सप्ताह 3 दिन चलेगी शहर में शूटिंग

उज्जैन में फिल्म OMG-2 का 2 सप्ताह 3 दिन यानी 17 दिन का शेड्यूल है।  महाकाल मंदिर, रामघाट, कालभैरव मंदिर सहित अन्य स्थानों पर कहानी के हिसाब से शूटिंग होगी। महाकालेश्वर मंदिर सहित संतों के अलग-अलग अखाड़े और शहर के विभिन्न जगहों पर फिल्म के लिए लोकेशन तलाशी गयी है। OMG-2 (ओह माय गॉड-2) फिल्म की शूटिंग उज्जैन के अलावा इंदौर में भी होगी। उज्जैन और इंदौर में 7 नवम्बर तक शूटिंग होगी।प्रशासनिक अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है।

दर्शनाथियो के लिए आफत बनी फ़िल्म शूटिंग 

अभिनेता अक्षयकुमार के पहुंचते ही दर्शनार्थियों के लिए आफत खड़ी हो गई। फिल्म की शूटिंग के लिए मंदिर की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया। वहीं श्रद्धालुओं का प्रवेश और दर्शन रोक दिया गया। बाहर से आने वाले श्रद्धालु इसके चलते परेशान होते रहे। उनकी कोई सुनने वाला ही नहीं था।महाकाल मंदिर में फिल्म की कहानी के अनुसार अक्षय कुमार भगवान महाकाल के दर्शन-पूजन में शामिल होगे इसके लिए वे मंदिर परिसर में सेट्स की फूल-प्रसादी दुकानों से पूजन सामग्री लेने के बाद मंदिर के नंदी हॉल और गर्भगृह में प्रवेश करेंगे। इस दृश्य के लिए महाकाल मंदिर परिसर को शूटिंग के हिसाब से सजा दिया गया। परिसर में कुछ हार-फूल, श्रृंगार सामग्री के ठेले खड़े कर दिए गए। स्वरूप मंदिर से सटे बाजार का दिया गया।

पहले किए दर्शन फिर दिया अपना शॉट

अक्षय फिल्म प्रोडेक्शन हाउस के पूरे तामझाम और वेनेटी वेन के साथ महाकाल प्रवचन हाल और अन्य क्षेत्र के बीच कॉरिडोर तक पहुंचे यहां पुलिस और सशस्त्र बल का तो कडा पहरा था। फिल्म का शॉट्स देने के पहले अक्षय ने भगवान महाकालेश्वर की पूजा-अर्चना की इसके बाद वे स्टॉफ के साथ मैकअप और ड्रेसअप के लिए वेनेटी वेन में चले गए।

सारे रास्ते हुए बन्द

शूटिंग से पहले मंदिर की ओर जाने वाले सभी रास्ते पहले से ही बंद कर दिए गए थे। श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश और वापस निकलने के रास्ते में भी एकाएक बदलाव कर दिया गया। इसी के चलते श्रद्धालु मंदिर में जाने और बाहर आने की राह तलाशते रहे। बताया जाता है कि अक्षय के मंदिर पहुंचने के कुछ देर पहले से ही प्रवेश रोक दिया गया था। वहीं तमाम पुजारी-पुरोहितों और उनके प्रतिनिधियों को मंदिर से बाहर जाने का फरमान सुना दिया गया, इसके बाद मंदिर परिसर में केवल समिति के निर्धारित कर्मचारी और फिल्म यूनिट का स्टाफ ही मौजूद रहा।

क्या आम क्या खास सभी के लिए एक ही रास्ता

फिल्म की शूटिंग के चलते महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने जिला प्रशासन से अनुमति लेकर प्रवेश के लिए एक ही द्वार निर्धारित कर दिया। ऐसे में आम और खास श्रद्धालुओं को मंदिर के एक ही गेट से प्रवेश करना पड़ा। अक्षय के मंदिर आने से पहले सभी को सामान्य दर्शनार्थियों के गेट से ही प्रवेश दिया गया। बता दे कि प्रोटोकॉल के तहत प्रवेश की अनुमति लेने वाले श्रद्धालुओं को गेट नंबर-4 और 5 से प्रवेश दिया जाता है। लेकिन शनिवार को इसे बंद कर दिया गया। ऐसे में एक की गेट से प्रवेश दिए जाने के कारण श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फिल्म यूनिट के वालेंटियर्स और स्टाफ के आने जाने की व्यवस्था मंदिर परिसर के पीछे स्थित कचरा निर्गम द्वार से की गई थी।

केवल एक ही दिन ही शूटिंग:

गौरतलब है कि ओह माय गॉड-2 शूटिंग के कुछ दृश्य शुक्रवार को रामघाट, टावर चौक और सतीगेट पर लिए गए। टावर चौक पर स्कूटर चलाते अभिनेता पंकज त्रिपाठी का सीन शूट किया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: