फिल्मों की शूटिंग से बढ़ेगा उज्जैन का नाम, तरक्की में बाधा न डालें, सहयोग करें शहरवासी- मंगेश श्रीवास्तव

उज्जैन। संस्कृति एवं कला प्रकोष्ठ के नगर जिला सहसंयोजक मंगेश श्रीवास्तव ने कहा कि एक अच्छा अवसर है जब हमारे प्रदेश में एवं उज्जैन शहर बाबा महाकालेश्वर मंदिर में जो फिल्मों की शूटिंग हो रही है उससे शहर का ही नहीं प्रदेश का भी नाम गौरवान्वित होगा। साथ ही साधु संतों को उज्जैन शहर की तरक्की में बाधा नहीं डालना चाहिये।

इसे भी पढ़े : चार फरार आरोपियों पर 20 हजार रूपये का ईनाम घोषित

हिंदू धर्म में ऐसा कहीं नहीं लिखा कि हम हमारे मंदिरों की शूटिंग एवं चित्र, पेंटिंग नहीं बना सकते। पूर्व में जब हमारे पास कैमरे नहीं होते थे तब उन्हीं सारी चीजों को मंदिरों पर पेंटिंग बनाकर दर्शाते थे। आज आधुनिक युग में हम उसे शूटिंग का नाम दे सकते हैं। हमारे शहर उज्जैन में नए रोजगार एवं उन्नति का द्वार खुलता है तो उसमें बढ़ चढ़कर साधु संत ही नहीं उज्जैन की सारी धर्मप्राण जनता को सहयोग करना चाहिये।

बाबा महाकालेश्वर तो स्वयं नटराज हैं, सारी कलाओं में निपुण हैं। यह बात संस्कृति एवं कला प्रकोष्ठ के मंगेश श्रीवास्तव ने कही। साधु संतों से आग्रह किया है कि हमारे शहर को कोई नई चीज हो रही है जिससे पूरे विश्व में बाबा महाकालेश्वर की ख्याति जो पहले से है, वह दूर-दूर तक प्रचार प्रसार एवं पर्यटनों में धार्मिक नगरी उज्जैन का नाम होगा। साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: