दाड़ी पकड़ कर खींचने वाले पुलिस कर्मी के निलंबन कि माँग‌।

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में हुई घटनाओ के विरोध में एआईएमआईएम ने दिया ज्ञापन‌

खरगौन। विगत दिवस ईद मिलादुन्नबी के जुलूस मे हुए घटनाक्रम को लेकर एआईएमआईएम ने ज्ञापन देकर दोषियों पर कार्यवाही की माँग रखी। एआईएमआईएम के शहर अध्यक्ष सरफराज खान ने बताया कि खरगौन, धार,राजपुर,जबलपुर,बेड़िया,भोपाल सहित पूरे प्रदेश में परंपरागत ईद मिलादुन्नबी का जुलूस बड़े हर्ष उल्लास के साथ निकाला गया। धार शहर में भी जुलूस निकाला गया जुलूस मार्ग को लेकर कुछ संशय की स्थिति उतपन्न हुई इसके बाद जुलूस में शामिल लोगों पर पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज किया गया

इसे भी पढ़े : चिटफंड कंपनी बनाकर 500 करोड़ रुपए ठगी

जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर भी वाईरल हुए उक्त वीडियो में दिखाई दिया कि पुलिसकर्मी द्वारा जुलूस में शामिल लोगों पर लाठी डंडो से मारपीट कर रहे है आगे वीडियो में देखने को मिला कि एक युवक जिसे पुलिस द्वारा दाड़ी पकड़ कर घसीटते हुए ले जाते हुए दिखाई दिया जो कि अमानवीय कृत्य है।

उक्त पुलिस कर्मी द्वारा सार्वजनिक रूप से युवक को इस तरह दाड़ी पकड़ कर घसीटते हुए ले जाना निंदनीय एवं अशोभनीय है। दाड़ी से मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई है। पुलिस कर्मी द्वारा किये गए इस कृत्य से समस्त मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाएँ आहत हुई एआईएमआईएम द्वारा उक्त पुलिस कर्मी को निलंबित करने की मांग रखी गई।

साथ ही प्रदेश भर में जहाँ जहाँ भी जुलूस में विवादित स्थिति बनी जिन असामाजिक तत्वों द्वारा जुलूस लर पथराव किया गया उन पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए ज्ञापन के समय  मुख्य रूप से सरफराज खान, समीर शेख,आज़म खान,एजाज़ लोहार,यासिर पठान सहित बड़ी संख्या में कई पार्टीजन मौजूद थे‌।

Leave a Reply

%d bloggers like this: