अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग को जमींदोज करने पर मिलेंगे 10 लाख 11 हजार,

आयशा ट्रेडर्स ने लगाई उच्चतम बोली, 15 दिन में करना होगा समतल

नागदा । जवाहर मार्ग स्थित सिविल हॉस्पिटल की पुरानी बिल्डिंग को जमींदोज कर समतल किए जाने की टेण्डर प्रक्रिया शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में की गई। अस्पताल को जमींदोज कर सामग्री लेने की बोली लगाने के लिए 126 लोगों ने अपने डीडी जमा करवाऐ थे जिसमें 40-50 लोगों ने बोली में हिस्सा लिया तथा अंतिम बोली 10 लाख 11 हजार की रही जिसे अधिकारियों द्वारा फायनल किया गया। उच्चतम बोली रतलाम के आयशा टेªेडर्स के मुद्दसर मूलतानी ने लगाई। पुरानी बिल्डिंग को जमींदोज किए जाने हेतु जिला कलेक्टर द्वारा एक समिति का गठन भी किया गया है।

शुक्रवार की सुबह सिविल अस्पताल परिसर में एक बार फिर काफी गहमागहमी दिखाई दी। अवसर था अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग को जमींदोज कर समतल किए जाने तथा बिल्डिंग को तोडे जाने के दौरान निकलने वाली सामग्री को प्राप्त करने की टेण्डर प्रक्रिया का था। अनुविभागीय अधिकारी आशुतोष गोस्वामी, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. कमल सोलंकी, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ गौतम अहिरवार, इंजीनियर श्री पटेल, पीआईयू के अधिकारी वीडी शर्मा, श्री भडला, नपा के इंजीनियर श्री पंचोली की उपस्थिति में टेण्डर प्रक्रिया को प्रारंभ किया गया। अस्पताल की बिल्डिंग को जमींदोज करने एवं सामग्री को प्राप्त करने हेतु 126 लोगों ने निर्धारित राशि के डीडी जमा कर बोली में हिस्सा लिया, जिसमें से 40-50 लोगों ने बोली में हिस्सा लिया। शासन की और से सरकारी बोली 2 लाख 4 हजार रूपये से टेण्डर प्रक्रिया को आंरभ किया गया जो बढते-बढते 10 लाख 11 हजार तक पहुॅंची।

इसे भी पढ़े :चिटफंड कंपनी बनाकर 500 करोड़ रुपए ठगी

इन स्थानों को किया जाना है जमींदोज

गौरतलब है कि अस्पताल की नवीन बिल्डिंग के निर्माण हेतु राज्य शासन द्वारा 7 करोड 50 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की जाकर टेण्डर आमंत्रित किए जा चुके हैं तथा जल्द ही बिल्डिंग का निर्माण प्रारंभ होना है। निर्माण प्रारंभ करने से पूर्व पुरानी बिल्डिंग को तोड कर मैदान समतल कर निर्माण एजेंसी को सौंपना है जिससे की नवीन बिल्डिंग का कार्य प्रारंभ हो सके। पहले चरण में पुरानी बिल्डिंग के दाहिने और के परिसर को जमींदोज किया जाऐगा जिसमें अस्पताल के वार्ड, सटोररूम, अस्पताल के आगे-पीछे की दुकानें, लेबोरेट्री वाले क्षेत्र को जमींदोज किया जाना है।

इनका कहना है

जवाहर मार्ग स्थित अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग को जमींदोज की टेण्डर प्रक्रिया शुक्रवार को की गई। टेण्डर रतलाम की आयशा ट्रेडर्स द्वारा 10 लाख 11 हजार की उच्चतम बोली लगा कर प्राप्त किया है। तीन दिवस में संबंधित को संपूर्ण राशि जमा करवाना होगी, जिसके पश्चात समिति द्वारा वर्क आर्डर जारी किया जाऐगा।

डॉ. कमल सोलंकी, बीएमओ स्वास्थ्य विभाग

Leave a Reply

%d bloggers like this: