संविधान का अपमान करने वाले विधायक बाबू जंडेल से इस्तीफा लें कमलनाथ- महेंद्रसिंह सोलंकी

देवास। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं सांसद श्री महेंद्रसिंह सोलंकी ने कांग्रेस पार्टी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मांग की है कि वे संविधान का अपमान करने वाले कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल से इस्तीफा लें और उन्हें पार्टी से निष्काषित करें। अन्यथा यह माना जाएगा कि कांग्रेस पार्टी और कमलनाथ भी उन लोगों का समर्थन करते हैं, जो बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के बनाए संविधान को जलाने की बात करते हैं।

इसे भी पढ़े : त्योहारों को देखते हुए खाद्य पदार्थों की हो जांच

श्री सोलंकी ने कहा कि विधायक बाबू जंडेल के लिए समाज, और लोगों का अपमान करना नई बात नहीं है। इससे पहले वे राज्य विधानसभा की मर्यादा को चोट पहुंचाते हुए माननीय सदस्यों के सामने अपने कपड़े फाड़ चुके हैं। उन्होंने सरकार को यह कहकर जनजातीय बंधुओं की आर्थिक सहायता करने से रोकने का प्रयास किया कि यदि इन्हें पैसा दिया गया, तो ये दारू पी जाएंगे। लेकिन इस बार तो उन्होंने देश के संविधान को ही जलाने की बात कह दी है, जिसका प्रत्येक भारतीय सम्मान करता है।

श्री सोलंकी ने कहा कि ऐसा करके विधायक जंडेल ने सिर्फ देश के संविधान और उसमें आस्था रखने वाले करोड़ों भारतीयों का ही अपमान नहीं किया है, बल्कि उन्होंने उस संविधान की रचना करने वाले डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का भी अपमान किया है। श्री सोलंकी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधायक जंडेल के इस बयान की कड़ी निंदा करती है और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से यह मांग करती है कि विधायक जंडेल से तुरंत इस्तीफा लें और उन्हें कांग्रेस से निष्काषित करें। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के संविधान और डॉ. अंबेडकर के अपमान को किसी कीमत पर सहन नहीं करेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: