करवा चौथ पर्व पर होने लगा बाजार गुलजार

सुसनेर नवप्र करवा चौथ पर बाजार का सन्नाटा टूटने लगा है तो ग्राहकों का सूनापन खत्म होता नजर आ रहा है । ब्यूटी पार्लर अभी से बुक होने लगे हैं बाजार में सर्राफा  से लेकर कपड़े की दुकानों में भीड़ नजर आने लगी है ।

इसे भी पढ़े : क्या है कि अपने शरीर में पानी की मात्रा कम होती है तो – डॉ रेणुका देसाई

बाजार में सड़क किनारे रंग-बिरंगे कड़वे बिकने लगे हैं । कोरोना काल में प्रतिबंध से मुक्त हो गया तो बाजार गुलजार होने लगा है। 24 अक्टूबर को होने वाले करवा चौथ पर्व पर अभी से उल्लास है । इस पर्व पर पति पत्नी एक दूसरे को उपहार देने की परंपरा भी निभाते हैं ।

महिलाएं साड़ियां और सूट खरीदती है । कोरोना कर्फ्यू में शादियों के सीजन में ग्रहण लगा तो महिलाएं घर से बाहर नहीं निकली अब प्रतिबंध समाप्त हुआ तो महिलाएं घर से बाजार में निकलने लगी है । महिलाएं कपड़े की दुकान पर साड़ी सूट की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ नजर आने लगी है । कोरोना काल में दुल्हन बिना मेकअप के ही विदा हो गई थी ।

प्रतिबंध समाप्त होने पर अब ब्यूटी पार्लर गुलजार होने लगा है । शहर में रहने वाली महिलाएं करवा चौथ पर्व मनाने को लेकर गांव में जाने के लिए ब्यूटी पार्लर एवं मेहंदी लगाने पहुंच रही है । ब्यूटी पार्लर वालों ने भी मेकअप एवं मेहंदी लगाने के पुरे इंतजाम कर लिए हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: