एक्टर-डायरेक्टर कहने वाले कमलनाथ सुनलें, ये विकास का डायरेक्शन और एक्शन है: शिवराजसिंह चौहान

– मुख्यमंत्री ने बड़वाह विधानसभा की ढकलगांव एवं काटकूट में ली जनसभा लेकर कहा कांग्रेसी बताएं कि निमाड़ में पानी क्यों नहीं आया?

दैनिक चिरंतन खरगोन/सनावद/बड़वाह।

कमलनाथजी कल इस क्षेत्र में सभा लेने आये थे और कह रहे थे कि मुख्यमंत्री एक्टर हैं और प्रधानमंत्री डायरेक्टर हैं। कमलनाथजी यह एक्टर पूरे निमाड़ में पानी ले कर जा रहा है, आप बताओं कि जब आपकी सरकार थी, तब कांग्रेस ने क्या किया? यह सवाल मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़वाह विधानसभा के ढकलगांव में जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से किया। 

मुख्यमंत्री ने जनता से कहा कि कांग्रेस के नेता अजीबो-गरीब बयानवाजी कर रहे हैं। कभी डुकरा-डुकरिया तो कभी ऐक्टर-डायरेक्टर। इन्हें जनता के मुद्दों से कोई लेना देना नहीं है। भारतीय जनता पार्टी सिर्फ विकास की बात करती है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को लोकसभा के प्रत्याशी श्री ज्ञानेश्वर पाटील के समर्थन में बड़वाह विधानसभा के ढकलगांव एवं काटकूट में जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभाओं में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से एक के बाद एक सवाल किए। 

इसे भी पढ़े : आरटीओ कार्यालय में सलाहकार के साथ मारपीट

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस का विकास से कोई लेना देना नहीं है। चुनाव में रोटी, कपड़ा, मकान और पढाई, दवाई और रोजगार मुद्दा होती है, लेकिन कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह महिलाओं पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी पर कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी उनकी भ्रष्ट मानसिकता को दर्शाती है। कांग्रेसी यह भूल गए है कि यह वहीं स्मृति ईरानी है जिन्होंने इनके नेता राहुल गांधी को अमेठी में धूल चटाई है। 

कांग्रेस के जमाने में कभी स्वदेशी वैक्सीन नहीं बनी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन पूरे होने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन करते कहा कि कोविड की तीसरी लहर से बचने का सबसे प्रभावी हथियार वैक्सीन लगाना था। अगर कांग्रेस के जमाने को देख लें तो ऐसी बीमारियों में कभी स्वदेशी वैक्सीन नहीं बनी, सिर्फ अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, जापान, जर्मनी में वैक्सीन बनती थी, उसके बाद भारत का टीकाकरण के लिए नंबर सबसे आखिरी में आता था। लेकिन यह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकुशलता का ही परिणाम है कि भारत स्वदेशी वैक्सीन बनाने के लिए आत्मनिर्भर बना है। आज देश में 100 करोड़ वैक्सीन के टीके लग चुके हैं। मुख्यमंत्री ने सभा के दौरान जनता से टीका लगवाने की अपील भी की। 

भाजपा ने गरीबों की जिंदगी बदलने का प्रण लिया

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गांव, गरीब और किसानों की सरकार है। भाजपा सरकार ने गरीबों की जिन्दगी बदलने का प्रण लिया इसलिए गरीबों को एक रूपए किलो गेंहू चावल और राशन दिया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोनाकाल में गरीबों को राहत देते हुए नवंबर तक फ्री राशन दिया, लेकिन दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने गरीबों के लिए कभी ऐसी योजनाएं नहीं चलायी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। हमने स्ट्रीट वेंडर्स की सहायता के लिए योजना बनायी, जिसमें 10 हजार रूपए ऋण देकर कोरोनाकाल में हुए नुकसान से उबरने के लिए मदद की। 

कमलनाथ भाषण कम देते है ट्वीटर-ट्वीटर ज्यादा खेलते हैं श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस के नेता आते हैं भाषण फटकारते हैं और कमलनाथ जी भाषण कम देते हैं और ट्वीटर-ट्वीटर ज्यादा खेलते हैं। कमलनाथजी मुझे रोज ट्वीट करते रहते हैं, जरा इनसे भी पूछें तो कि तुमने कितनी सिंचाई की योजनाएं बनाईं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री थे और यहीं राजनारायण सिंह जो अभी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। उन्होंने दिग्विजय सिंह से पुनासा लिफ्ट इरीगेशन योजना की मांग की थी तो दिग्विजय सिंह ने कहा था कि काहे कि सिंचाई योजना, पैसा कहां से आयेगा, लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई और मैं मुख्यमंत्री बना, लेकिन तब नंदू भैया ने पुनासा लिफ्ट इरीगेशन योजना की बात कही। आज एक नहीं अनेकों सिंचाई योजनाएं इस क्षेत्र में पूरी हो रही हैं। 84 गांवों की 47 हजार 200 हेक्टर भूमि, 1870 करोड़ रूपए के खर्च से खंडवा उदवहन योजना स्वीकृति की ओर है। 

नंदू भैया के अधूरे कामों को शिवराज और भाजपा सरकार पूरा करेगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वर्गीय नंदू भैया का स्मरण करते हुए कहा कि नंदू भैया हमेशा निमाड़ के विकास को लेकर सक्रीय रहते थे। नंदू भैया ने इस क्षेत्र में विकास की इबारत लिखी, उनके अधूरे कामों को शिवराज सिंह चौहान और भाजपा सरकार पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रत्याशी श्री ज्ञानेश्वर पाटील लंबे समय तक नंदू भैया के सहयोगी रहे वे एक अनुभवी और जनता से जुड़े कार्यकर्ता हैं। ज्ञानेश्वर पाटील नंदू भैया के सपनों को पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने सभा में मौजूद जनसमुदाय से भारतीय जनता पार्टी को जिताने की अपील की। 

ये थे मौजूद

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी प्रकाश भावसार ने बताया मुख्यमंत्री की सभा में कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी संबोधित किया। इस दौरान वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह राठौर, पूर्व विधायक हितेंद्रसिंह सोलंकी, प्रभारी वीरेंद्र कावड़िया, प्रदेश प्रवक्ता आशीष अग्रवाल, महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री द्वय खुशबू गुप्ता एवं अपर्णा पाटिल, महामंत्री महिम ठाकुर, उपाध्यक्ष बंशीलाल चौधरी,

पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र यादव, आत्माराम पटेल, भूपेन्द्र आर्य, राजकुमार मेव, शीला पटेल, मंडल अध्यक्ष जय कराड़ा, सरिता पाटीदार, ज्योति यवतिकर, रामचरण कुशवाह, पीयूष जोशी, दिनेश चाचरिया, मुकेश छापरिया, राजेश जायसवाल, प्रभात उपाध्याय, बंशीलाल चौधरी, खुमान सिंह, राजेन्द्र जायसवाल, रविन्द्र मराठा, पदम बिर्ला, कुसुम बिर्ला, नगर मंडल अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह तोमर, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा धनलक्ष्मी शर्मा, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण काग, जितेंद्र सुराणा, ललित जाट सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: