मां बिजासन टेकरी के पुजारियों को दबंग कर रहे अपमानित

पुजारियों के साथ बलाई समाज ने लगाई कलेक्टर, एसपी से गुहार, दोषियों पर कार्रवाई हो

उज्जैन। वार्ड नंबर 54 के ग्राम हामूखेड़ी में मां बिजासन टेकरी पर पुजारी का कार्य करने वालों ने क्षेत्र के ही दबंगों पर अपमानित कर मंदिर से भगाने की धमकी देने के आरोप लगाये हैं। अखिल भारतीय बलाई महासभा (रजि.) नईदिल्ली के पदाधिकारी, मध्यप्रदेश युवा महासभा सदस्यों के साथ उज्जैन के साथ ही देवास, इंदौर, शाजापुर, घट्टिया, बड़नगर, तराना, महिदपुर से आए समाज के लोगों ने कलेक्टर एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि इन दबंगों पर कार्रवाई की जाए साथ ही पुजारियों को सुरक्षा प्रदान करें।

मध्यप्रदेश युवा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंदल ने बताया कि मां बिजासन टेकरी पर पुजारियों द्वारा पीढ़ी दर पीढ़ी पूजन का कार्य किया जा रहा है, गांव के बंशीलाल पिता बालाराम यादव, जीवन पिता ओंकार, महेन्द्र पिता आत्माराम डांगरा, कालू पिता शिव यादव सहित कुछ दबंग लोग जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर परेशान कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। यह अपने आपको मंदिर समिति का सदस्य बताते हैं, पुजारियों से कहते हैं कि तुम बलाई हो, तुम्हे पूजा करने का कोई अधिकार नहीं।

इसे भी पढ़े :कृषि उपज मंडी में 3000 सोयाबीन के लगभग हुई आवक

तुम्हें लात मारकर मंदिर से नीचे उतारकर किसी दूसरे पंडित को बैठा देंगे। आरोपियों द्वारा नवरात्रि के पहले दिन से ही माताजी के सामने एक बड़ी दानपेटी रख दी है, जिसमें पूरी नवरात्रि में आये दान का रूपया भी इन्होंने निकाल लिया। इसके पूर्व में रसीद कट्टों द्वारा लिया गया दान एवं भंडारे का सामान अवैध तरीके से बैच कर रूपया हजम कर लिया। पुजारियों ने कहा कि हम इन लोगों से परेशान होकर भयभीत हैं, ये लोग मंदिर पर कब्जा कर मनमानी करना चाहते हैं।

पुजारियों ने कहा कि हमारे परिवार के साथ कोई भी घटना दुर्घटना हो सकती है, जिसके जिम्मेदार आरोपी रहेंगे। इस मौके पर मौजूद अखिल भारतीय बलाई महासभा नईदिल्ली के इंदौर से महेश चरांडिया, दिलीप मालवीय, रितीक पटेल, सोहन, संजू मालवीय, पवन राठौर, अनिल परमार, सांवेर से रामप्रसाद, राम परमार, उज्जैन से राजेश सिसौदिया, जितेश हिरवे, अजय सिसौदिया, मुकेश चित्तौड़िया, योगेश सोलंकी, सतीश मालवीय, अनिल बोड़ाना, राहत बोड़ाना, राकेश चौहान, प्रहलाद बोड़ाना, रोहित बोड़ाना, रमेश बोडाना, छगन बोडाना, जिनेश मालवीय, कुंदन मालवीय, दशरथ डाबी, सूरज चौहान, राजू चौहान, अनिल मालवी आदि ने मांग की कि दोषी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही कर पुजारियों की जान की सुरक्षा करें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: