एसएमएस पर क्लिक करते ही 80 हजार गायब

उज्जैन। रुपए देने के नाम पर मैसेज कर खाते से 80 हजार रुपए गायब करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के इस नए तरीके के प्रकरण को दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।मोहननगर निवासी युवती ने चिमनगंज पुलिस को शिकायत में बताया कि एक व्यक्ति ने फोन करके झांसा दिया कि उसके पापा को रुपए देना है, इसलिए उसका नंबर दिया है।

इसे भी पढ़े :मवेशियों को खेत में चराने से मना करने पर कहा जान से मार दूंगा

युवती को फोन करने वाले युवक ने कहा कि वह मैसेज भेज रहा है उस पर क्लिक करें। जैसे ही युवती ने मैसेज पर क्लिक करके जानकारी डाली उसके बाद बैंक खाते से तीन बार में 80 हजार रुपए गायब हो गए।पुलिस ने बताया कि मोहन नगर निवासी चंचल चौधरी के पास एक व्यक्ति ने फोन करके कहा था कि उसके पिता को रुपए देना है, इसलिए आपका नंबर दिया है। युवती के पिता की गजक की दुकान है। इस उसने सोचा की पिताजी ने शायद नंबर दिया होगा। फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि उसने रुपए भेज दिए हैं।

मैसेज में आने वाली लिंक पर क्लिक करो तो रुपये बैंक खाते में आ जाएंगे। चंचल ने जैसे ही मैसेज पर क्लिक किया तो उसके बैंक खाते की डिटेल व पासवर्ड मांगा गया था। इस पर युवती ने जानकारी डाली तो उसके बैंक खाते से 20 हजार रुपए गायब हो गए, इस पर उसने फोन करने वाले व्यक्ति को कहा कि रुपए आने के बजाए रुपये कट गए हैं।

इस पर फोन करने वाले ने कहा कि गलती से कट गए होंगे एक बार फिर से क्लिक करो, दूसरी बार में युवती के फिर से 20 हजार रुपए कट गए तथा तीसरी बार में 40 हजार रुपए गायब हो गए। इस तरह युवती के बैंक खाते से कुल 80 हजार रुपए गायब हो गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: