तीन गांवो में ड्रोन से किया ग्राम आबादी का सर्वे,

भू-अभिलेख रिकार्ड में दर्ज की जाएगी जानकारी स्वामित्व योजना के तहत ग्राम पालड़ा में एसडीएम ने पूजन कर किया

ड्रोन से होने वाले ग्राम आबादी सर्वे का शुभारंभ

सुसनेर से युनूस खान लाला की रिपोर्ट चिरंतन न्यूज़ के लिए

गुरुवार से राजस्व विभाग द्वारा स्वामित्व योजना के तहत सूसनेर तहसील के ग्राम पालड़ा में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहन कनाश ने विधिवत रूप से पूजा कर ड्रोन से होने वाले ग्राम आबादी के सर्वे का शुभारंभ किया गया। उसके बाद पूरे ग्राम की फ्लाइट की गई और ड्रोन के जरिये काफी उचाई से ग्राम की आबादी का सर्वे कार्य किया गया। इसके लिए एक दिन पूर्व ही पटवारीयों के द्वारा पूरे ग्राम की चारो दिशाओं में स्थित मकानो और रास्तो पर चूने की लाइनिंग भी करवाई गई थी।

ताकि ड्रोन को सर्वे करने में कोई परेशानी न हो। उसके बाद बारी- बारी से राजस्व विभाग के दल ने ग्राम उमरीया और अरनिया का खेडा व पालडा व अरनिया का खेडा की नई आबादी मजरा का भी सर्वे ड्रोन की मदद से किया।

नायब तहसीलदार देवेंद्र दानगढ़ ने बताया कि इस सर्वे के पश्चात स्वामित्व के अभिलेख तैयार किये जाएंगे और सभी आवास धारियो को आवास के पट्टे वितरित किये जायेंगे।

गुरूवार से शुरू किए स्वामित्व योजना के सर्वे में राजस्व विभाग के दल में अधीक्षक भू अभिलेख राजेश सरवटे, राजस्व निरीक्षक खुमेर सिंह भिलाला, पटवारी मोहित नागर, त्रिलोक पाटीदार, शिव पाटीदार, गोवर्धन शर्मा एवं पंचायत सचिव रामलाल चौहान व बड़ी सँख्या में ग्रामीणजन मोजूद रहे।

शुक्रवार को 3 और अन्य ग्रामों में इसका सर्वे किया जाएगा। इसका समापन 16 नवम्बर को किया जाएगा। ड्रोन सर्वे के दोरान प्राप्त होने वाले जानकारी को राजस्व विभाग के भू-अभिलेख रिकार्ड में दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: