कलेक्टर ने सामग्री वितरण और मतगणना स्थल का लिया जायजा

दिलीप पंचोली दैनिक चिरंतन खरगोन, 

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुग्रहा पी. ने बुधवार को स्थानीय महाविद्यालय से 30 अक्टूबर को मतदान दिवस के लिए सामग्री वितरण और 2 नवम्बर को होने वाली मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। ज्ञात हो कि खंडवा लोकसभा उपनिर्वाचन की सामग्री वितरण स्थानीय महाविद्यालय से होना है। साथ ही 2 नवम्बर को मतगणना भी यही पर होना है। इन दोनों ही महत्वपूर्ण कार्याें को लेकर कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा ने तैयारियां देखी।

इसे भी पढ़े : मांगे पूरी नहीं होने पर होगा चक्काजाम, धरना प्रदर्शन, आंदोलन

भीकनगांव और बड़वाह विधानसभा की मतगणना की इस बार दो-दो कक्षांे में होगी। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि इस बार 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है लिहाजा मतगणना के दौरान राजनीतिक प्रतिनिधि भी ज्यादा संख्या में होंगे। इसीलिए स्थल पर ज्यादा सावधानी से कुर्सियां लगाई जाए।

वहीं मतगणना के लिए लायी जाने वाली ईवीएम भी क्रोस नहीं हो, इसलिए इन सब को ध्यान में रखते हुए बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए अच्छी तरह से आने जाने वालों की प्रैक्टिस कर निकलने का स्थान बनाये। साथ ही एजेंट और मीडिया के लिए अलग स्थान निर्धारित करे जो सुविधाजनक रूप से मतगणना का अवलोकन कर सके।

इसे भी पढ़े : कर्ज से दुखी सेल्समैन ने जान देने की कोशिश की

बड़वाह और भीकनगांव विधानसभाओं की मतगणना प्रथम तल पर ही होगी। जबकि सामग्री वितरण महाविद्यालय के ग्राउंड से होगी। बसे मंडी परिसर में नम्बरिंग के हिसाब से लगाई जाएगी। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री एसएस मुजाल्दा, भीकनगांव एसडीएम शिराली जैन, संयुक्त कलेक्टर श्री मिलिंद ढोके, पीडब्ल्यूडी कार्यपालन यंत्री श्री रावत उपस्थित रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: