मनरेगा के तहत् पूर्ण हुए कार्यां का पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करें

सुशासन टीम ने गांवों का किया दौरा 

आगर-मालवा, कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा के मार्गदर्शन में जिले की सुशासन टीम के सेक्टर अधिकारियों ने सोमवार को गांवों का भ्रमण कर शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। टीम के सदस्यों ने अपनी नामांकित ग्राम पंचायतों के गांवों में प्रगतिरत निर्माण कार्यां का मौके पर पहुंचकर जायजा लेकर सचिव, रोजगार सहायकों को निर्देशित किया कि मनरेगा के तहत् जो कार्य पूर्ण हुए है, उनका पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करें।

इसे भी पढ़े : डॉ ए एम अंजुम बनी अंग्रेजी विभाग की पीजी हेड,कार्यभार संभाला

साथ ही निर्देश दिए कि गांवों में जो भी निर्माण कार्य हो वह पूरी गुणवत्ता के साथ हो, ताकि लम्बे समय तक टिकाऊ रहें। टीम के सदस्यों ने गांवों में सीएम हेल्पलाईन के लम्बित शिकायतों में भी शिकायतकर्ता से सम्पर्क कर चर्चा करते हुए निराकरण हेतु मौके पर पंचानामा तैयार किया गया। ग्रामीणजनों से रूबरू होकर चर्चा की गई। इस दौरान ग्रामीणों से शासन की सामाजिक सुरक्षा पेंशन, निःशुल्क राशन वितरण सहित अन्य योजनाओं की बारे में जानकारी प्राप्त कर सत्यापन किया गया।

मौके पर उपस्थित ग्रामीणों को कोविड-वैक्सीनेशन के सेकंड डोज नियत समय पर लगाने हेतु प्रेरित किया गया तथा मौसमी बीमारियों से बचने हेतु साफ-सफाई रखने एवं सतर्कता बरतने का कहा गया। साथ ही उनकी शिकायतों से अवगत होकर निराकरण हेतु आशवस्त किया गया तथा जो पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित है, उनमें मैदानी अमले को पात्रतानुसार लाभ दिलवाने हेतु निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: