डॉ एम एन अंजुम बनी अंग्रेजी विभाग की पीजी हेड,कार्यभार संभाला

शैक्षणिक गुणवत्ता को बनाए रखना होगी पहली प्राथमिकताः अंजुम

बोधगया। मगध विश्वविद्यालय मुख्यालय स्थित स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग में प्रोफेसर डॉ मजहबी निशात अंजुम ने सोमवार को नए विभागाध्यक्ष के रूप में अपना पदभार ग्रहण किया। निवर्तमान विभागाध्यक्षा प्रो निभा सिंह ने उन्हें कार्यभार सौंपा। इनका कार्यकाल 3 वर्षों के लिए होगा।नवनियुक्त विभागाध्यक्ष को पुष्प गुच्छ भेंट कर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी गई। डॉ अंजुम ने पदभार ग्रहण करने के बाद अपना विजन डॉक्युमेंट प्रस्तुत करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को शैक्षणिक गुणवत्ता प्रदान करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। डिपार्टमेंट में जो कमियां हैं उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

इसे भी पढ़े : अवैध संबधों ने ले ली युवक की जान अमलतास के सुपरवाइजर ने दी थी सुपारी

सेमिनार लाइब्रेरी हॉल को सुसज्जित तरीके से विकसित कर विद्यार्थियों के लिए पढ़ने योग्य बनाना है क्योंकि आज के इंटरनेट और मोबाइल के युग में विद्यार्थी किताबों से बहुत दूर होते जा रहे हैं। लाइब्रेरी में एकाग्र चित्त होकर बैठकर पढ़ने का एक अलग अंदाज है।अंग्रेजी विषय में शोध कार्यों को बढ़ावा देने के लिए सभी नियमों एवं मापदंडों के अनुसार शोध कार्य कराए जाएंगे। उन्होंने विभाग के वरीय प्राध्यापकों से सहयोग की अपेक्षा की।मौके पर प्रो विकास मोहन सहाय, प्रो नीरज कुमार,एसोसिएट प्रोफेसर सुशील कुमार सिंह,असिस्टेंट प्रोफेसर संजय कुमार के अलावे अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो भारत भूषण, प्रो एहतेशाम खान, डॉ रामविलास सिंह, डॉ अब्दुल हन्नान सहित विभाग के शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित थे।

बता दें कि डॉ अंजुम अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा के विशेषज्ञ होने के साथ एक कुशल प्रशासनिक एवं मृदुभाषी महिला है।वे मगध विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर में अंग्रेजी विभाग की प्रख्यात वरिष्ठ प्राध्यापिका के तौर पर कार्यरत हैं। वर्तमान मे कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय फोरम की सदस्य हैं।उन्होंने अपनी 42 वर्षों की कुशल शैक्षणिक अनुभव की कार्य प्रणाली जारी रखने के साथ- साथ मगध विश्वविद्यालय के
विदेशी भाषा और सांस्कृतिक सहयोग विभाग में वर्ष 2015 से निदेशक सह प्रभारी के तौर पर अपने प्रशासनिक कार्य को सुचारू ढंग से संपादित कर रहीं हैं। उन्होंने कई अंग्रेजी साहित्य के पत्रिकाओं का संपादन भी किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: