खाचरौद से भीकमपुर-बिरलाग्राम नागदा रोड का भुमिपूजन विधायक-सांसद द्वारा किया गया

नागदा । प्रधानमंत्री सडक उन्नयन योजना के अन्तर्गत खाचरौद से भीकमपुर से बिरलाग्राम नागदा तक 18.36 किमी लागत 11.09 करोड बनने वाली रोड का भुमिपूजन मुख्य अतिथि सांसद अनिल फिरोजिया व विधायक दिलीपसिंह गुर्जर की अध्यक्षता में व अन्य अतिथियों द्वारा उज्जैन दरवाजा खाचरौद में भूमिपूजन किया गया।

इसे भी पढ़े : युवतियों को कार ने मारी टक्कर , हुई मौत

इस अवसर पर विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने सांसद फिरोजिया को अवगत कराया कि भीकमपुर नागदा फन्टे से बडागांव फन्टे तक के बीच की रोड सिंगल रोड बची है इस रोड का उन्नयन चौडीकरण की आवश्यकता है जिससे कि क्षैत्र के नागरिको को आवागमन में काफी सुविधा होगी साथ-साथ ग्राम उंचाहेडा में प्रधानमंत्री सडक योजना अन्तर्गत नदी पर पुल का निर्माण नहीं हो पाया है जिससे गांव दो भागों में बटा हुआ है और क्षैत्र के नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है इसी प्रकार खामरिया पुल का निर्माण के टेण्डर भी अभी तक जारी नहीं हो पाए है।

पुरानी प्रधानमंत्री रोडों का चौडीकरण किया जा रहा

श्री गुर्जर ने सांसद को अवगत कराया कि भारत सरकार द्वारा पुरानी प्रधानमंत्री सडको का उन्नयन कर चौडीकरण किया जा रहा है इसके साथ-साथ कनेक्टीविटी रोडों के निर्माण पर रोक लग गई है जबकि कुछ किलोमीटर कनेक्टीविटी रोडों की स्वीकृति प्रतिवर्ष प्रदान करने से गांव आपस में जुडेगें जिससे कि गांवों में एक गांव से दुसरे गांव में पहुंचने के शॉर्टकर्ट रास्तों का निर्माण होगा। वर्तमान में गांवो को एक ही ओर कनेक्टीविटी रोडों के निर्माण की स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान की जाती है जबकि जिन क्षैत्रों में एक कनेक्टीविटी रोडों का निर्माण हो चुका है जहां आवश्यक हो वहां दुसरी ओर भी कनेक्टीविटी रोडों की स्वीकृति प्रदान किए जाने का सुझाव भी प्रेषित किया है।

श्री गुर्जर ने कहा है कि आगामी समय में खाचरौद-रतलाम रोड कनवास से रूनखेडा, नरेडीपाता, पानवासा होते हुए बटलावदी-खाचरौद रोड तक 10.80 कि.मी. रोड के उन्नयन करने का प्रस्ताव भी शासन को प्रेषित किया गया है जिसकी भी शीघ्र स्वीकृति मिलेगी जिससे क्षैत्र में आवागमन की सुविधा का विस्तार होगा।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री सडक योजना के महाप्रबंधक मोहम्मद शमीम, सहायक प्रबंधक ए.के. विजय, उपयंत्री योगेन्द्र कुमावत, एआरई लवकुश पटेल, पियुष शर्मा, ठेकेदार भूपेन्द्र रावत, सुपरवाइजर सुग्रीव मीणा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द भरावा, जीवन सिंह गुर्जर, सुरेन्द्रसिंह गुर्जर मोकडी, बाबूलाल चौहान, अर्जुन गुर्जर, नागेश्वर पाटीदार, नरसिंह गुर्जर, प्रकाश डाबी, भेरूपुरी गोस्वामी, मदनलाल पाटीदार, नमित वनवट, राधेश्याम मण्डावलिया, प्रकाश परमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: