व्हीलचेयर मिलने से दिव्यांग मुकेश की परेशानी हुई दूर

आगर मालवा : राज्य शासन द्वारा गरीबों एवं नि:शक्तजनों के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रहीं हैं। इन योजनाओं से लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं। सामाजिक  न्याय विभाग द्वारा बड़ौद विकासखंड ग्राम गुराड़िया  निवासी दिव्यांग मुकेश को व्हीलचेयर प्रदान की गई। वे बताते हैं कि उनकी रीढ़ की हड्डी टूटने से वे बैठ भी नही पाते थे तथा अपने रोजमर्रा के काम के लिए भी दूसरों पर निर्भर रहना होता था, जिससे उन्हें काफी परेशानी आती थी। उन्होंने मंगलवार को आयोजित जन सुनवाई में परिजन के माध्यम से अपना आवेदन जिलाधीश श्री अवधेश शर्मा के सामने प्रस्तुत  कर व्हीलचेयर की मांग की।

कलेक्टर श्री शर्मा ने आवेदन पर तुरंत कार्यवाही करते हुए सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी को दिव्यांग मुकेश को शासन की योजनान्तर्गत व्हीलचेयर प्रदान करने हेतु निर्देशित किया गया । विभाग  के शाखा प्रमुख श्री नीलेश झासिया द्वारा तुरंत व्हीलचेयर दिव्यांग के परिजन को प्रदाय की गई। व्हीलचेयर मिलने से दिव्यांग मुकेश काफी खुश है।

वे कहते हैं कि व्हीलचेयर से अब वे आसानी से घर में अपने स्वयं का काम तो कर ही पायेगे  और इधर उधर जहा जाने की इच्छा होगी वे आसानी जा पायेगे । मुकेश ने जनसुनवाई कार्यक्रम की सराहना करते हुए प्रदेश शासन एवं कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा का आभार माना।

Leave a Reply

%d bloggers like this: