आईआईटियन हब पटवाटोली के 20 विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस में लहराया परचम

खुशी से झूम उठे विद्यार्थी, बांटी गई मिठाईयां

मेधावी छात्रा खुशबू गुप्ता का रहा बेहतर प्रदर्शन

स्थानीय वार्ड पार्षद ने दी बधाई

गया। सूबे में आईआईटियन हब के रूप में चर्चित मानपुर के बुनकर नगरी पटवाटोली के 20 छात्र-छात्राओं ने इस बार भी आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा में सफलता हासिल की है।विजयादशमी के दिन जेईई एडवांस का परिणाम घोषित होने के बाद परीक्षा में विजय पताका फहराने वाले विद्यार्थियों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। परीक्षा परिणाम सुनकर विद्यार्थी और उनके स्वजन खुशी से झूम उठे। पटवाटोली के विद्यार्थियों ने अपने पूर्व के प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए पुनः इस वर्ष भी अपनी मेघा का डंका पीट कर जेईई परीक्षा में अपना प्रदर्शन दिखाया है।

इसे भी पढ़े : ग्रेसिम के स्पीनिंग विभाग में एक श्रमिक की कार्य के दौरान हुई मौत,

मानपुर दुर्गास्थन संगत के सामने यूको बैंक के पास एक छोटे से जेनरल स्टोर्स चलाने वाले अनिल कुमार की लाडली खुशबू गुप्ता ने जनरल में 8920 और ओबीसी में 1713 रैंक प्राप्त कर परिवार वालों का मान बढ़ाया है। मेधावी छात्रा खुशबू प्रज्ञा भारती पब्लिक स्कूल से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर आईआईटी की तैयारी में जुट गई थी। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता गुरुजनों और ईश्वर को दिया है।

पटवाटोली के छात्र-छात्राओं ने सीमित संसाधन में भी अपने हौसला को बुलंद रखते हुए बीच विद्यार्थियों ने सफलता का परचम लहराया है। मिली जानकारी के अनुसार आयुष कुमार को जनरल में 1822 और ओबीसी में 4076, राहुल नारायण को 20548 और ओबीसी में 4761, अनुपम कुमार को जनरल में 6764 और ओबीसी में 1246, आलोक कुमार को जनरल में 27378 और ओबीसी में 9770 आर्यन कुमार को जनरल में 24310 और ओबीसी में 5844 करण कुमार,अमित कुमार का जनरल में1377,शशी कुमार को जनरल में 8631 और ओबीसी में 1703 लाया है वही मनदीप पटवा, आलोक कुमार, शिल्पा कुमारी,प्रिया कुमारी रिया कुमारी,सूरज प्रकाश सहित कई अन्य विद्यार्थियों ने अपने परिश्रम और लगन के साथ सफलता पाई है।इस बार ब्रिक्ष द चेंज संस्था के द्वारा आर्थिक रूप से निर्धन परिवारों के बच्चों के लिए आईआईटी की निःशुल्क तैयारी कराई जा रही है।

इसे भी पढ़े : मां दुर्गा के विसर्जन के लिए पहुंचे युवक की काली सिंध नदी में डूबने से मौत

वृक्ष द चेंज के चंद्रकांत पाटेश्वरी, रंजीत कुमार, बिंदु देवी ने वृक्ष पाठशाला में कुलदीप सर, सुनील सर, राजीव सर को कुशल मार्गदर्शन से 20 छात्र छात्राओं को सफलता दिलायी है।इधर विद्यार्थियों के अप्रतिम सफलता पर हर्ष प्रकट करते हुए बुनकर कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल प्रसाद पटवा एवं वार्ड पार्षद प्रमिला देवी ने बधाई और शुभकामना देते हुए सफल विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की मंगलकामना की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: