आस्था की अनुगूंज का होगा विमोचन

उज्जैन। इंदौर के चार्टर्ड अकाउंटेंट सीए. जयंत गुप्ता द्वारा लिखी गई पुस्तक ‘आस्था की अनुगूंज’ का विमोचन समारोह रविवार को कालिदास अकादमी के अभिरंग नाट्यगृह में आयोजित होगा। 

इसे भी पढ़े : मां दुर्गा के विसर्जन के लिए पहुंचे युवक की कालीसिंधनदी में डूबने से मौत

समारोह का आयोजन दिनकर सृजन संस्थान, उज्जैन द्वारा किया जाएगा। पत्रकार वार्ता मे संस्था सचिव आलोक गुप्ता ने बताया समारोह 17 अक्टूबर की शाम 5 बजे से शुरू होगा। शाम 6 बजे पुस्तक और वेबसाइट का लोकार्पण होगा। उन्होंने बताया जयंत गुप्ता की यह पुस्तक हिन्दी में लिखी गई है और आगे यह कृति अंग्रेजी, मराठी, गुजराती और उर्दू में भी प्रकाशित होगी। समारोह में परमहंस श्री अवधेशपुरी जी महाराज का सानिध्य रहेगा। मुख्य अतिथि उपसचिव गृह मप्र शासन अजयकुमार गुप्ता होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विक्रम विश्विद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेशकुमार पांडेय करेंगे।

विक्रम विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रो. शैलेंद्रकुमार शर्मा और संयुक्त आयुक्त मप्र शासन श्री प्रतीक सोनवलकर पुस्तक पर चर्चा करेंगे। समीक्षा सत्र में आईएएस डॉ. अशोककुमार भार्गव शामिल होंगे। सूत्रधार कवि श्री दिनेश दिग्गज द्वारा कति श्री जयंत गुप्ता के रचनात्मक सफर पर बातचीत की जाएगी।

सीए श्री गुप्ता की कृति आस्था की अनुगूंज उनके स्वानुभवों पर केंद्रित है। 52 वर्ष की उम्र में उन्हें जो आध्यात्मिक अनुभव हुए उनको 52 कड़ियों में समावेशित किया गया है। इस पुस्तक का विमोचन देश के 52 प्रमुख स्थानों पर होगा। इसका उद्देश्य लोगों को धर्म और ईश्वर से जोड़ना भी है।

यह पुस्तक आम आदमी के लिए भी रोचक होगी क्योंकि इसमें उन्होंने उन घटनाओं को सरल और प्रभावी अंदाज में लिखा है जिनसे ईश्वरीय स्वानुभव हुए। यह किताब लोगों को जिंदगी में सफल होने के लिए प्रेरित करेगी। यह अमेजन, फ्लिपकॉर्ट, किंडल पर भी उपलब्ध रहेगी। पुस्तक की प्रस्तावना सेवानिवृत्त अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव ने लिखी है, जिसमें उन्होंने कहा है यह स्मृति और कृतज्ञताओं की अद्वितीय रचना है।

विमोचन समारोह के अंतर्गत कालिदास अकादमी के अभिरंग नाट्यगृह में शाम 6 बजे परिचर्चा होगी जिसमें आईएएस डॉ. अशोककुमार भार्गव समीक्षा करेंगे। संयुक्त आयुक्त श्री प्रतीक सोनवलकर और विक्रम विश्व विद्यालय के कुलानुशासक प्रो. शैलेंद्रकुमार शर्मा भी चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: