बेटी के 15वें जन्मदिवस पर जरूरतमंद बेटी को ईलाज हेतु 15000 रू. की सहायता प्रदान की

नागदा । मोहनश्री फाउण्डेशन के संचालक मनोज राठी बारदानवाला ने अपनी बेटी के 15वें जन्मदिन पर जरूरतमंद बालिका को उपचार हेतु बेटी के हाथों से 15 हजार रूपये की राशि प्रदान की। चेतनपुरा निवासी 4 वर्षीय महिमा पिता राकेश जिसकी गर्दन पर काफी समय पूर्व गठान हो गई थी। कुछ दिनो पूर्व बच्ची की एक आंख भी बाहर की ओर आ गई और जिससे उस आँख से दिखना भी बंद हो गया था। कुछ दिनो पहले बच्ची के माता-पिता बच्ची को इन्दौर के हास्पीटल लेकर गये जहाँ बच्ची को केंसर होने की आशंका जताई गई। जिसकी बायोप्सी, एमआरआई एवं अन्य जांच के लिये उन्हे रूपयो की जरूरत थी।

इसे भी पढ़े :मकान विवाद में भतीजे ने चाचा पर किया तलवार से हमला

बच्ची के पिता सब्जी का ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते है एवं उनकी आर्थिक काफी दयनीय है। दो दिन पूर्व बच्ची के पिता राठी के पास मदद हेतु आये, राठी द्वारा 16 अक्टुबर अपनी बेटी के 15वें जन्मदिवस के अवसर पर अपनी बेटी के हाथो बच्ची के उपचार हेतु 15 हजार रूपये की राशि पीडित बच्ची के पिता को उपलब्ध कराई गई और बच्ची महिमा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गई।
गौरतलब है कि मनोज राठी द्वारा अपनी बेटी के प्रथम जन्म दिवस पर 2007 में बिहार में बाढ़ आने पर जन्मदिन पर उपहार स्वरूप आयी राशि एवं अपनी ओर से कुछ राशि और मिलाकर बाढ़ पीडितो को मुख्यमंत्री सहायता कोष में भेजी थी। दुसरे जन्मदिवस पर एक केंसर पीडित के परिवार को एक वर्ष तक सम्पूर्ण राशन उपलब्ध करवाया गया।

तृतीय जन्मदिवस पर तीन गरीब बच्चियों का पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने के साथ संस्था स्नेह को राशि भेंट की थी। साथ ही चौथे जन्मदिन पर 16 अक्टुबर 2011 को नगर में पूर्णतः निःशुल्क विद्यालय मोहनश्री विद्यापीठ की आधारशिला रखी थी। वह स्कूल आज गत 8 वर्षाे से नगर के गरीब बच्चो को पुरी तरह निःशुल्क शिक्षा प्रदान करवा रहा है। स्कूल संचालन में राठी परिवार द्वारा किसी भी तरह का शासकीय व बाहरी सहयोग नहीं लिया जाता है। इसी तरह मनोज राठी द्वारा अपनी बेटी के प्रत्येक जन्मदिन पर नेक कार्य को अंजाम देते आ रहे है। साथ ही मोहनश्री फाउण्डेशन के बैनर तले सेवा कार्याे को अनवरत बिना किसी शासकीय व बाहरी सहायता के अंजाम देते है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: