RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

क्यूआर कोड से ही की जाए मीटर रीडिंग समय पर बिल जारी करें

उज्जैन। बिजली कंपनी के पश्चिम शहर संभाग पुराने शहर और पूर्व शहर संभाग फ्रीगंज के उपभोक्ताओं के यहां क्यूआर कोड से ही मीटर रीडिंग होगी। इसके लिए बिजली कंपनी के सीई बीएल चौहान ने ज्योतिनगर में जोन कार्यालयों के एई व जेई की  क्लास ली।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

इसे भी पढ़े : अब तो बचा लो सिंहस्थ क्षेत्र की जमीन

बिजली कंपनी के सीई ने जोन अधिकारियों से कहा कि जिन उपभोक्ताओं के यहां क्यूआर कोड नहीं लगे हैं, वहां तत्काल क्यूआर कोड लगवाने का कार्य शुरू किया जाए और उसी से मीटर रीडिंग की जाए। लोगों को समय पर बिल जारी किए जाए। स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य में भी तेजी लाई जाए। रिकवरी बढ़ाने के आदेश जारी करते हुए चौहान ने कहा कि बकायादार लोगों पर कार्रवाई की जाए, उनके कनेक्शन काटे जाएं। रिकवरी में कोई कोताही नहीं होना चाहिए।

बिजली शिकायतों को तत्काल अटेंड किया जाए और समस्याओं का निराकरण समय पर किया जाए। खपत से ज्यादा यूनिट के बिल जारी करने की लगातार शिकायतें सामने आने के बाद वास्तविक खपत के बिल जारी करने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारी फोकस कर रहे हैं। सीई की मीटिंग के बाद पूर्व शहर संभाग के कार्यपालन यंत्री सतीश कुमरावत ने महानंदा नगर जोन पर मीटर रीडर और लाइन स्टाफ की बैठक लेकर उन्हें समय पर रीडिंग लेने और बिजली बंद की शिकायत मिलने पर उसका निराकरण रिस्पांस टाइम में करने के आदेश दिए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: