सेवा भारती ने मलिन बस्तियों के 251 कन्याओं का किया पूजन

कन्याओं को उपहार भेंट कर किया गया सम्मानित

गया। माड़नपुर स्थित प्रकाश सरस्वती विद्या मंदिर में सेवा भारती द्वारा पावन नवरात्रि के दुर्गा अष्टमी के अवसर पर कन्या पूजन समारोह का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत प्रचारक उमेश रंजन, जिला प्रचारक देवेंद्र जी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग सह संघचालक सिया शरण जी, मुख्य अतिथि समाजसेवी शिव कैलाश डालमिया, प्रमोद भदानी,नलिनी राठौर, नीलम शरण जी सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य सत्य शेखर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

इसे भी पढ़े : घर से गायब तीन माह की बच्ची का पानी की टंकी में मिला शव

इस अवसर पर वंचित वर्ग के मलिन बस्तियों में रह रहे हैं 251 कन्याओं को देवी स्वरूपा मानकर पूजन किया गया।सेवा भारती से जुड़े सदस्यों ने कन्याओं को नवरात्र के अवसर पर उपहार स्वरूप वस्त्र आदि सामग्री भेंट कर सम्मानित किया। मंचासीन अतिथियों ने कहां की सेवा भारती वैसे भी आपदा कोरोना महामारी में भी पीड़ितों को सेवा भाव से कार्य किया।

जनसेवा से बढ़कर इस धरती पर कुछ नहीं है। कन्या पूजन से कन्या रक्षण का भी संदेश मिलता है। हम सबों को भारत के नागरिक बनकर अपनी संस्कृति एवं राष्ट्र को सुरक्षित रखने में भूमिका निभानी चाहिए।कार्यक्रम के सह संयोजक रूपेश कुमार वर्मा ने कहा की इस तरह के कार्यक्रमों से एवं बच्चों में संस्कार देकर एक स्वच्छ और समृद्ध राष्ट्र का निर्माण संभव है। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार, कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार, सहसंयोजक रंजन कुमार उपस्थित थे।

कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन राहुल दत्ता ने किया ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: