बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा लगवाने को लेकर दिया ज्ञापन

दिलीप पंचोली दैनिक चिरंतन खरगोन,

महेश्वर, 13, अक्टूम्बर बुधवार को बलाई समाज परमार्थिक ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा महेश्वर तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया। जिसमे भीम आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। ज्ञापन का वाचन एन आर चाकरे ने किया। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया। कि बाबा साहेब अंबेडकर जी की प्रतिमा लगवाने के लिए सन 2002 में प्रस्ताव पारित किया गया था।

इसे भी पढ़े : पता पूछने के के बहाने दिन दहाड़े कालेज प्रोफेसर की चेन छपटी

लेकिन आज दिनांक तक भी यह कार्य पूर्ण नही हुआ है। श्री चाकरे ने बताया कि महेश्वर अनुसूचित जाति बहुलता वाला क्षेत्र रहा है। एवं संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर जी की जन्मस्थिली से सटा हुवा क्षेत्र होने के बावजूद भी यहां बाबा साहेब की प्रतिमा का न होना चिंतनीय विषय है। भीम अनुयायियों की यह मांग है कि जल्द ही महेश्वर में बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा लगायी जाए । इनके साथ ही नगर परिषद महेश्वर में वर्षो से लगी हुई।

बाबा साहेब अंबेडकर जी की तस्वीर को भी जातिगत मानसिकता वाले लोगो के द्वारा हटा दिया गया है जिसकी जगह आज भी खाली पड़ी हुई है । जिससे सम्पूर्ण अनुसूचित जाति के लोगो मे रौश व्याप्त है। इसी बात को लेकर भीम आर्मी संगठन के सैकड़ो युवाओ के द्वारा तहसील परिसर में जमकर नारेबाजी की गयी। ज्ञापन के समय दिनेश साहनी,दिनेश कोठे,कैलास रोकड़े,बादल चौबे,नरेन वासुरे,अश्विन गायकवाड़,कान्हा झनकारे,अक्षय खाण्डेकर,अर्विन हिरवे, रूपेश भंडोले, रितिक बाबा,सहित सैकड़ों युवा साथी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: