8 ग्राम पंचायतों से कलेक्टर ने की वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा

– चर्चा करते कलेक्टर।

शाजापुर। जनपद पंचायत मोमन बड़ोदिया की ग्राम पंचायत मोरटा, सरसोदिया, गोदना, करजू, मोहना, गाडराखेड़ी, बीजाना एवं खरसोदा के सरपंचों एवं ग्रामीणों से ग्रामों के विकास कार्यों के बारे में कलेक्टर दिनेश जैन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर जानकारी प्राप्त की। इस दौरान ग्राम पंचायत मोहना के सरपंच ने बताया कि ग्राम में विद्युत ट्रांसफार्मर की समस्या है। नामांतरण एवं बटवारा के नए नंबर दर्ज कराए जाना है। विद्यालय के भवन जीर्णशीर्ण हैं। इसी तरह गोदना के सरपंच ने बताया कि नलजल योजना के कारण नालियां बंद हो गई हैं।

इसे भी पढ़े : बजाज शोरूम के शुभारम्भ होते ही लग गई सील – सरपंच पर कार्यवाही का इंतज़ार

कार्यपालन लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विजयसिंह चौहान ने बताया कि नलजल योजना की लाईन टेस्टिंग के बाद ठेकेदार द्वारा खोदी गई सडक़ें एवं नालियों की मरम्मत करदी जाएगी। सरपंच ने बताया कि मालीखेड़ी से गोदना सडक़ में नाली नहीं बनने के कारण गांव में सडक़ पर पानी रहता है। मोरटा सरपंच ने बताया कि श्मशान भूमि पर अतिक्रमण है। मोरटाकेवड़ी में मंदिर के पास ट्रांसफार्मर तीन-चार बार जल गया है। कलेक्टर ने तत्काल अतिक्रमण हटाने एवं ट्रांसफार्मर तत्काल दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

वहीं सरपंच ने बताया कि ग्राम में अतिरिक्त कक्ष में आंगनवाड़ी केन्द्र संचालित हो रहा है जो कि जर्जर है, इस पर कलेक्टर ने सरपंच से कहा कि जर्जर भवन में आंगनवाड़ी संचालित नहीं करें, इसके लिए किराए से अलग से भवन लें। गाडराखेड़ी के सरपंच ने बताया कि आगर जोड़ की सडक़ खराब है। खरसोदा सरपंच ने बताया कि ग्राम में पानी की समस्या है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब का विक्रय हो रहा है। कलेक्टर ने सरपंच ने कहा कि आवारा मवेशियों की समस्या के निराकरण के लिए चरनोई की भूमि को रिक्त कराकर ग्राम पंचायत फेंसिंग कराएं और ग्राम के पशुओं को रखें।

बिजाना सरपंच ने चौमा सडक़ पर स्टे होने से निर्माण अवरूद्ध होने की जानकारी दी। करजू सरपंच ने करजू से टिगरिया जोड़ तक सडक़ खराब होने से किसानों को आवागमन में हो रही दिक्कत की जानकारी दी। साथ ही सरपंच ने बताया कि चारागाह की भूमि पर अतिक्रमण है। बरसात के दिनों में विद्यालय में पानी भर जाता है। ग्राम में पेयजल स्त्रोत नहीं होने से नलजल योजना का क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है। इसी तरह सरसोदिया सरपंच ने भी ग्राम की समस्याओं से अवगत कराया। कलेक्टर ने सरपंचों से कहा कि जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन का द्वितीय डोज नहीं लगा है, उन्हें चिंहित कर द्वितीय डोज लगवाएं। तहसीलदार मोमन बड़ोदिया को निर्देश दिए कि ग्रामीणों की बताई गई समस्याओं का तत्काल निराकरण करें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: