बजाज शोरूम के शुभारम्भ होते ही लग गई सील – सरपंच पर कार्यवाही का इंतज़ार

झाबुआ। बहुचर्चित शासकिय भूमि पर पंचायत भवन खड़े करने के नाम पर राशि का आहरण एवं उसी स्थान पर निजी व्यक्ति से लाखों रुपये लेकर जमीन का पट्टा देकर बजाज शो रूम बनाये जाने की शिकायत स्थानीय अधिकारियों से लेकर जिला कलेक्टर तक कि गई।

इसे भी पढ़े :निगम में सालों से जमें कुर्सी पर, इन पर कौन देगा ध्यान?

मामला जब ज्यादा ही तूल पकड़ने लगा व मीडिया में भी उछलने लगा तब जाकर जिला कलेक्टर ने थांदला एसडीएम को आदेशित करते हुए पत्र क्रमांक 1212 / री.1 /23-09-2021 पर उक्त शोरूम सील करने के आदेश जारी कर दिए करीब एक सप्ताह बाद थांदला एसडीएम ने तहसीलदार को पत्र क्रमांक क्रमांक 3199/ 1-10-2021 द्वारा निर्देशित करते हुए कार्यवाही के आदेश दिए।

जिस पर तहसीलदार शक्तिसिंह चौहान, पटवारी गोविंद नायक, रोजगार सहायक भंवर परगी कोटवाल गौतम डामोर व कछुआ डामोर के साथ रविवार करीब 4 बजे मौके पर पहुँचे व दो दिन पहले ही शुभारंभ हुए बजाज शोरूम के मुख्य द्वार के शटर पर लगे हुए ताले पर कपड़े की थैली पहना कर एवं बाजार से चैन मंगवा कर शोरूम संचालक की अनुपस्थिति में ही सील कर दिया एवं मौके पर उपस्थित ग्रामीणों के समक्ष पंचनामा बनाया।

यह था पूरा मामला

सूत्रों की माने तो बताया जा रहा है कि थांदला से महज 20 किमी की दूरी पर ग्राम काकनवानी में मिडिल स्कूल के पास की भूमि शासकीय होकर कृषि विभाग की है, जहां बने भवन में वर्षों से ग्राम सेवक निवास करते थे जिसे तोड़कर ग्राम पंचायत ने अतिरिक्त भवन के नाम से भवन निर्माण कर दिया वही उक्त भवन को निजी बजाज शोरूम के मालिक के नाम कर दिया।

उक्त बड़े भ्रष्टाचार की शिकायत स्थानीय ग्रामीणों ने थांदला एसडीएम से की लेकिन कार्यवाही नही होने पर जिला कलेक्टर व कृषि विभाग में भी इसकी शिकायत कर वास्तविक साक्ष्य प्रस्तुत किये। मामले पर जिला कलेक्टर ने कार्यवाही करते हुए उसे सील कर दोनो पक्षो को अपने दस्तावेज जमा कराने के नोटिस दिए है। सरपंच पर फिलहाल कोई कार्यवाही नही हुई है, हालांकि शासन प्रशासन अभी भी उक्त मामले में जांच की बात कह रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: