नशामुक्ति केन्द्र ने हडपे तीस हजार

उज्जैन। नानाखेड़ा स्थिति तृप्ति विहार में संचालित होने वाले नशा मुक्ति केन्द्र में विगत दिनों बेगमबाग के एक युवक को नशे की लत छुडाने के लिए भर्ती कराया गया था। लेकिन युवक को नशे से मुक्ति तो नहीं मिली बल्कि नशा मुक्ति केंद्र के संचालक ने युवक के परिजनों से उपचार कराने के नाम पर दो माह के 30,हजार वसूल कर लिए जब नशे की लत का आदी युवक के बारे में जब परिजनों को यह पता चला कि उसकी आदत नहीं छूट रही है इस पर इन लोगों ने नशा मुक्ति केंद्र के संचालक से रुपए वापस मांगे तो यह लोग आनाकानी करने लगे।

इसे भी पढ़े :गरबा देखकर लौट रही नाबालिग से कुकर्म

पूरा मामला बेगम बाग में रहने वाले इशरत अली नशा करने का आदी हो गया था और इसकी लत छुड़ाने के लिए परिवार वालों ने काफी प्रयास किए इसके बाद भी जब इसकी लत नहीं छूटी तो इन लोगों ने नशा मुक्ति केंद्र पर संपर्क किया जहां पर नशा मुक्ति केंद्र के संचालक ने यह आश्वासन दिया कि 2 माह में इशरत अली नशे की लत से मुक्त हो जाएगा ।

इसके लिए तीस हजार 2 माह के जमा करना होंगे परिवार वालों ने नशा मुक्ति केंद्र पर तीस हजार जमा कर दिए परंतु जब इसके बाद भी इशरत अली नशे की लत से मुक्त नहीं हो पाया तो इसकी नशा मुक्ति केंद्र से छुट्टी कर दी गई इधर नशा मुक्ति केंद्र मैं अपना कार्यालय तृप्ति विहार से बदल कर आगर रोड स्थित प्रगति नगर में शिफ्ट कर दिया जब परिवार वालों को यह पता लगा तो यह लोग प्रगति नगर पहुंचे और रुपए की मांग करने लगे जब संचालक ने रुपए देने से इंकार कर दिया तो इन लोगों ने चिमनगंज मंडी थाने पहुंचकर शिकायत की आवेदन दिया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: