Google की कोशिशों पर फिर रहा पानी, सर्च एल्गोरिद्म में ऑरिजनल से ज्यादा AI कंटेंट का बोलबाला


गूगल का सर्च एल्गोरिद्म एआई और एसईओ फोक्स्ड कंटेंट को अच्छी रैंक दे रहा है, जिससे ऑरिजनल कंटेंट क्रिएटर्स के लिए चुनौती खड़ी हो गई है। हालांकि कंपनी लगातार कोशिश कर रही है कि सर्च रिजल्ट को बेहतर बनाया जा सके, लेकिन फिर अब तक असफल रही है। ऑरिजनल कंटेंट क्रिएटर्स को को एआई के कारण परेशान होना पड़ रहा है। एआई फेक कंटेंट को बढ़ावा दे रहा रहा है।

By Anurag Mishra

Publish Date: Thu, 04 Jul 2024 05:59:57 PM (IST)

Updated Date: Thu, 04 Jul 2024 05:59:57 PM (IST)

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

Google की कोशिशों पर फिर रहा पानी, सर्च एल्गोरिद्म में ऑरिजनल से ज्यादा AI कंटेंट का बोलबाला
गूगल की फाइल फोटो।

HighLights

  1. गूगल ने बेसिक सवालों पर एआई कंटेट को रखा सामने।
  2. ऑरिजनल कंटेंट से चोरी कर एआई बनाता है कंटेंट।
  3. कुछ वेबसाइट कंटेंट के लिए एआई पर ही हैं निर्भर।

टेक्नोलॉजी डेस्क, इंदौर। ऑरिजनल कंटेंट तैयार करने वालों के लिए एआई एक चुनौती के रूप में सामने आया है। दरअसल, गूगल की एल्गोरिद्म ऑरिजनल कंटेट के बजाए एआई और एसईओ फोक्स्ड कंटेंट को प्रमोट कर रहा है।

गूगल ने कई बार कोशिश की है कि सर्च रिजल्ट में ऑरिजनल कंटेट को तवज्जो मिले, लेकिन यह सब अब तक बेकार ही जा रहा है।

ऑरिजनल कंटेंट क्रिएटर्स के सामने चुनौती

एआई फोक्स्ड कंटेंट को मिल रही रैकिंग के कारण ऑरिजनल कंटेंट क्रिएट परेशान हैं, क्योंकि उनके सामने भविष्य को सुरक्षित करने की चुनौती आ खड़ी हुई है। 404 मीडिया ने इस परेशानी को देखने के लिए गूगल से कुछ बेसिक सवाल पूछे। इन सवालों के जवाब में उसने एआई से बने कंटेट को सामने रख दिया।

एआई दूसरों के लेखों से कॉपी करता है कंटेंट

लिली रे एम्सिव में सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन की वरिष्ठ निदेशक हैं। उन्होंने WIRED को जानकारी दी कि उनके क्लाइंट के सामने एक बड़ी समस्या आ खड़ी हुई है। दरअसल, उनके कंटेट को एआई ने कॉपी कर लिया। बिल्कुल उससे मिलता जुलता कंटेट एआई ने तैयार किया है।

एआई पर निर्भर हैं कुछ साइट्स

इस जांच में एक बात सामने आई कि टेक्स्ट और इमेज के लिए कुछ ब्लॉग साइट्स एआई का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन वह यह भी कहती हैं कि ऑरिजनल कंटेंट का सम्मान भी करती हैं।

गूगल ने किया स्पैम पॉलिसी में अपडेशन

गूगल के प्रवक्ता Meghann Farnsworth से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि गूगल ने स्पैम पॉलिसी में अपडेशन किया है। उसके बाद से कॉपी कंटेंट को अच्छी रैंकिंग मिलने पर रोक लगी है। हम ऑरिजनल कंटेंट को बढ़ावा देने में प्राथमिकता रखते हैं।



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply