TOP 10 Sports News: 3 मई की टॉप-10 खबरें.

Live Radio


TOP 10 Sports News: 3 मई की टॉप-10 खबरें.

केकेआर के दो खिलाड़ी और चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य काेरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन के आयोजन पर संशय खड़ा हो गया है. हालांकि बोर्ड अभी भी लीग के आयोजन कराने की तैयारी में है.

नई दिल्ली. कोविड-19 के केस देश में बढ़ते जा रहे हैं. इसने अब आईपीएल को भी अपनी चपेट में ले लिया है. केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर संक्रमित हो गए हैं. इसके बाद से पूरी टीम क्वारेंटाइन में है. चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी सहित तीन लोग पॉजिटिव आए हैं. इसके बाद एक मैच स्थगित करना पड़ा. कम से कम चार टीमें इससे प्रभावित हुई हैं. कुछ और मैच स्थगित किए जा सकते हैं. मैच के वेन्यू में भी बदलाव हो सकता है. 3 मई की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में कोविड-19 के दो मामले पाए जाने के बाद खिलाड़ी विशेषकर विदेशी क्रिकेटर असहज महसूस कर रहे हैं लेकिन टीमों का मानना है कि इस महामारी के बढ़ते खतरे के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को जारी रखना चाहिए. केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद सवाल उठ रहे हैं विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग के जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में यह खतरनाक वायरस कैसे पहुंच गया. चेन्नई सुपर किंग्स के भी गेंदबाजी कोच एल बालाजी सहित तीन लोग संक्रमित मिले हैं.

दो टीम के सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोमवार को केकेआर और आरसीबी के बीच होने वाला मुकाबला स्थगित करना पड़ा. कोरोना के कारण सुरक्षा के लिहाज से 4 टीमें एतिहात बरत रही हैं. ऐसे में कुछ और मुकाबले भी स्थगित किए जा सकते हैं

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी के कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाए जाने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड दिल्ली में होने वाले अगले आईपीएल 2021 मैचों को लेकर असमंजस की स्थिति में है. अभी 4 वेन्यू पर 31 मैच होने हैं. वेन्यू की संख्या घटाई जा सकती है. दिल्ली में 4 मुकाबले होने हैं.

पदार्पण कर रहे प्रवीण जयविक्रम के मैच में 11 विकेट की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रन से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली. श्रीलंका को जीत के लिए अंतिम दिन पांच विकेट की दरकार थी और जयविक्रम ने इनमें से तीन विकेट चटकाए. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने मैच में 178 रन देकर 11 विकेट हासिल किए.

कोविड-19 के बीच कई खिलाड़ी आईपीएल 2021 छोड़कर अपने देश लौट चुके है. इस बीच दो और बड़े खिलाड़ी जल्द अपने देश लौट सकते हैं. बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के कारण समय से पहले स्वदेश जा सकते हैं. क्योंकि कोविड-19 को लेकर देश में कड़े नियम लागू हो गए हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख निक हॉकले ने सोमवार को कहा कि आईपीएल 2021 समाप्त होने के बाद भारत से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को स्वदेश लाने के लिए चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करने की अभी उनकी कोई योजना नहीं है. हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल बायो बबल में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके भारतीय निशानेबाजों का यूरोपीय चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए 11 मई को चार्टर्ड विमान से क्रोएशिया के जगरेब रवाना होने से पहले गुरुवार को टीकाकरण किया जाएगा. भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने सोमवार को यह जानकारी दी. यह प्रतियोगिता 20 मई से 6 जून तक चलेगी और भारतीय टीम अभ्यास के लिए जगरेब में ही रुकी रहेगी. वहीं से जुलाई में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए टोक्यो रवाना होगी.

देश के शीर्ष पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों प्रमोद भगत और सुकांत कदम की पैरालंपिक की तैयारियों को झटका लगा, क्योंकि कोविड-19 महामारी के चलते नए क्वारंटाइन नियमों के कारण भारतीय टीम स्पेनिश इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगी. टूर्नामेंट का आयोजन 11 से 16 मई तक होना है, लेकिन स्पेन ने भारत से आने वाले यात्रियों के लिए 10 दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन लागू किया है, जिसके कारण खिलाड़ियों के लिए टूर्नामेंट में हिस्सा लेना संभव नहीं है.

विश्व चैंपियन और ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू और विश्व में 11वें नंबर के कनाडाई खिलाड़ी माइकल ली को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के ‘बिलीव इन स्पोर्ट्स’ अभियान के लिए खिलाड़ियों का दूत नियुक्त किया गया है. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सोमवार को यह जानकारी दी. सिंधू और ली दोनों पिछले साल अप्रैल से बीडब्ल्यूएफ के ‘आई एम बैडमिंटन’ अभियान के वैश्विक दूत हैं.

इंटर मिलान ने एक दशक से अधिक समय बाद पहला सिरी ए फुटबॉल खिताब जीता, जिसके बाद मिलान शहर में जश्न का माहौल है. दूसरे स्थान पर मौजूद अटलांटा को रविवार को सासुओलो ने 1-1 से बराबरी पर रोका, जिससे इंटर मिलान के चैंपियन बनने की पुष्टि हो गई. इंटर मिलान ने 13 अंक की बढ़त बना रखी है, जबकि अब सिर्फ चार मैच खेले जाने बाकी हैं.









Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker