Darren Stevens Century: डैरेन स्टीवंस ने ठोके 190 रन (फोटो-Darren Stevens twitter)

Live Radio


Darren Stevens Century: डैरेन स्टीवंस ने ठोके 190 रन (फोटो-Darren Stevens twitter)

केंट के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens) ने एक बार फिर खुद को साबित करते हुए 36वां फर्स्ट क्लास शतक लगाया. ग्लैमॉर्गन के खिलाफ उन्होंने 190 रनों की बेमिसाल पारी खेली.

नई दिल्ली. अकसर क्रिकेट में युवा खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही जाती है. कहा जाता है कि ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों में युवाओं जैसी बात नहीं होती, लेकिन इन सब बातों को केंट के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens) गलत साबित करते हैं. 45 साल की उम्र के होने के बावजूद वो आज भी अपनी टीम के सबसे बड़े मैच विनर हैं. डैरेन स्टीवंस ने काउंटी चैंपियनशिप में ग्लैमॉर्गन (Kent Vs Glamorgan) के खिलाफ तूफानी पारी खेली. डैरेन स्टीवंस ने करियर का 36वां फर्स्ट क्लास शतक लगाते हुए 190 रन ठोके. डैरेन स्टीवंस ने 190 रन बनाने के लिए महज 149 गेंद खेली. जिस पिच पर दूसरे बल्लेबाजों को टिकने में दिक्कत पेश आ रही थी, उसी 22 गज की पट्टी पर स्टीवंस ने 15 छक्के और 15 चौके लगाए. मतलब स्टीवंस ने 150 रन तो छक्के-चौकों से ही बना डाले. स्टीवंस की विस्फोटक पारी की बदौलत एक समय 128 रन पर 8 विकेट गंवाने वाली केंट की टीम ने पहली पारी में 307 रन बनाए. डैरेन स्टीवंस ने नंबर 7 पर आकर ठोका शतक एक से बढ़कर एक युवा बल्लेबाजों से लैस केंट की टीम ग्लोमॉर्गन के गेंदबाजों के आगे बेदम नजर आई. विकेटकीपर ऑली रॉबिंसन ने 43 रन बनाए लेकिन इसके बाद जैक क्रॉले 0, कप्तान सैम बिलिंग्स सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. देखते ही देखते केंट के बल्लेबाजों ने माइकल नेसर और गुग्टेन के आगे घुटने टेक दिये. डैरेन स्टीवंस ने नंबर 7 की पोजिशन पर क्रीज में कदम रखा और आते ही उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी.स्टीवंस ने 7 छक्कों की मदद से 92 गेंदों में अपना 36वां शतक पूरा किया. शतक के बाद स्टीवंस ने अपने रनों की रफ्तार और बढ़ाई और देखते ही देखते वो 15 छक्कों की मदद से 190 रनों तक पहुंच गए. हालांकि दोहरे शतक से 10 रन पहले मार्नस लाबुशेन ने उनका विकेट चटका दिया. स्टीवंस ने मिगुएल कमिंस के साथ 9वें विकेट के लिए 166 रनों की साझेदारी की. मिगुएल कमिंस ने 61 गेंदों में 7 रन बनाए. 2 साल पहले खत्म होने वाला था स्टीवंस का करियर बता दें डैरेन स्टीवंस का करियर 2 साल पहले खत्म होने वाला था. साल 2019 में जब स्टीवंस 43 साल के थे तो केंट ने उन्हें जानकारी दी कि वो उनका कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाएगी. लेकिन स्टीवंस ने उसी साल अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ बनाया. स्टीवंस ने यॉर्कशायर के खिलाफ महज 225 गेंदों में 237 रन ठोके और साथ ही 7 विकेट भी हासिल किये. इससे पहले नॉटिंघमशायर के खिलाफ भी स्टीवंस ने 88 रनों की पारी खेली और मैच में 10 विकेट लिये.
टी10 लीग में इस बल्लेबाज ने लगाए 6 गेंदों पर 6 छक्के, युवराज की तरह बरपाया कहर, देखें Video बता दें डैरेन स्टीवंस ने 314 फर्स्ट क्लास मैचों में 16 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और उनके बल्ले से 36 शतक, 80 अर्धशतक निकले हैं. इसके अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 514 विकेट भी हासिल किये हैं.







Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker