लॉकडाउन से पहले 2021 की शुरुआत में फातिमा अनिल कपूर के साथ एक आगामी प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रही थीं. (फोटो साभारः Instagram/fatimasanashaikh)

Live Radio


लॉकडाउन से पहले 2021 की शुरुआत में फातिमा अनिल कपूर के साथ एक आगामी प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रही थीं. (फोटो साभारः Instagram/fatimasanashaikh)

फातिमा सना शेख (Fatima Sana Sheikh) ने कहा कि, जब तक आप अपने स्थान और अपनी स्थिति के लिए नहीं लड़ेंगे, कोई और नहीं करेगा. अगर मुझे किसी को फोन करके याद दिलाना है कि मैं हूं और मुझे ऑडिशन देने में आपत्ति नहीं है, यह सही है. इसमें कुछ गलत नहीं है.’

मुंबई. फातिमा सना शेख (Fatima Sana Sheikh) एक लोकप्रिय बाल कलाकार रही हैं और उन्होंने 2016 में रिलीज फिल्म ‘दंगल’ (Dangal) के साथ भी अपनी पहचान बनाई है. एक्ट्रेस ने कहा कि वह उन फिल्म निर्माताओं से संपर्क करने से नहीं शर्माती हैं जिनके साथ वह काम करना चाहती हैं. एक्ट्रेस को टेक्स्ट और कॉल के जरिए लोगों तक पहुंचने में कभी भी कोई आपत्ति नहीं है. एक प्रमुख प्रकाशन को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने शेयर किया है, ‘मैं ऐसा लोगों को यह याद दिलाने के लिए करती हूं कि, मैं मौजूद हूं. मैं बहुत सारी फिल्में नहीं करती, इसलिए मैं हमेशा वहां नहीं रहती. कभी लोग कास्टिंग में भूल जाते हैं कि ये भी एक्ट्रेस है. याद दिलाना बहुत जरुरी होता है. जब तक आप अपने स्थान और अपनी स्थिति के लिए नहीं लड़ेंगे, कोई और नहीं करेगा. अगर मुझे किसी को फोन करके याद दिलाना है कि मैं हूं और मुझे ऑडिशन देने में कोई आपत्ति नहीं है, यह सही है. इस में कुछ गलत नहीं है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं ऐसे कई कलाकारों के बारे में जानती हूं जिन्होंने ऐसा करके अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है. मुझे अपने लिए अवसर बनाना पसंद है और बस घर पर बैठकर आश्चर्य करें कि मेरे पास काम क्यों नहीं है. आपको मेहनत करनी पड़ेगी और काम मांगना पडेगा.’ हाल ही में सफलता की होड़ में एक्ट्रेस पिछले 6 महीनों में लूडो, सूरज पे मंगल भारी और एंथोलॉजी अजीब दास्तांन्स के साथ लोगों का मनोरंजन करने में सफल रहीं, जिसके लिए वह उत्साहित महसूस करती हैं. वह शेयर करती हैं, ‘मुझे खुशी है कि लोगों को मेरा काम देखने को मिल रहा है. आखिरकार, आप लोगों का मनोरंजन करने के लिए काम करते हैं. महामारी है, चीजें बंद हैं और इससे ज्यादा खुशी कि बात नहीं हो सकती कि लोग मेरे काम को देख सकते हैं, जो मैंने महामारी से पहले शूट किया था. मुझे बहुत अच्छा लगता है कि हमारे पास ओटीटी प्लेटफॉर्म है. वे उन फिल्मों को प्रसारित कर रहे हैं, जो सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पा रही हैं. अब हमारे पास दर्शकों से जुड़ने का एक नया माध्यम है.’उनकी नवीनतम रिलीज, अजीब दास्तांन्स को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया और उनके प्रदर्शन की आलोचकों द्वारा समान रूप से प्रशंसा की गई. फातिमा ने शेयर किया- ‘इंडस्ट्री के कई लोग आपके काम की सराहना करते हैं जो आपको मान्यता और आशा देता है, लेकिन दर्शकों की प्रतिक्रिया भी मायने रखती है, वह राजा हैं और अगर उन्हें आपका काम पसंद नहीं है, तो आपका खेल खत्म’. लॉकडाउन से पहले 2021 की शुरुआत में फातिमा अनिल कपूर के साथ एक आगामी प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रही थीं, जिसके बारे में वह कहती हैं- ‘वह सेट की जान हैं और एक विश्वसनीय व्यक्ति हैं. हमेशा उत्साहित और आवेशपूर्ण.’ फातिमा ने खुलासा किया कि वह अनिल कपूर की बात कर रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि, ‘जब मैं फिल्में साइन करती हूं, तो यह वृत्ति के बारे में अधिक होता है. मेरी प्रेरणा शक्ति हमेशा एक बड़ी परियोजना नहीं होती है और इस फिल्म में ये बड़े एक्टर हैं, और इसलिए मुझे यह करनी थी. जो चीज मुझे प्रेरित करती है, वह एक अच्छी स्क्रिप्ट और अच्छा निर्देशक है.’ फातिमा सना शेख के पास अनिल कपूर के साथ एक फिल्म है और तमिल फिल्म, अरुवी का एक प्रदर्शन केंद्रित रीमेक है.







Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker