China Taiwan Conflict : चीन ने ताइवान के तट से नाव किया जब्त



China Taiwan Conflict : चीन के दक्षिणपूर्वी तट पर चीनी तट रक्षक ने एक ताइवानी मछली पकड़ने वाले जहाज को जब्त कर लिया है. इस घटना के बाद से ताइवान और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है. ताइवान के तट रक्षक ने एक बयान में कहा कि मछली पकड़ने वाली नाव, ताचिनमन 88, किनमेन द्वीपों के पास दो चीनी तट रक्षक जहाजों द्वारा रोकी गई थी. किनमेन द्वीप चीनी शहरों जियामेन और कुआनझोउ से कुछ मील की दूरी पर स्थित हैं. ताइवान के अधिकारियों के अनुसार, सभी पांच चालक दल के सदस्य भी हिरासत में लिए गए.

ताइवान के तट रक्षक की प्रतिक्रिया

ताइवानी बयान में कहा गया है कि चीनी तट रक्षक अधिकारियों ने मछली पकड़ने वाली नाव पर सवार होकर इसे पास के चीनी बंदरगाह तक पहुंचाया. ताइवान के तट रक्षक के तीन जहाज मदद के लिए पहुंचे, लेकिन वे चीनी समकक्षों द्वारा संख्या में अधिक होने के कारण संघर्ष से बचने के लिए पीछे हट गए.

चीनी तट रक्षक का बयान

चीन के तट रक्षक ने पुष्टि की कि उसने नाव को हिरासत में लिया है. बुधवार को एक बयान में कहा गया कि उसकी फुजियान इकाई ने कानूनी रूप से एक ताइवानी मछली पकड़ने वाली नाव की जांच की और हिरासत में लिया.

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

चीन के तट रक्षक के प्रवक्ता लियू देजुन ने ताइवानी नाव पर गर्मियों में मछली पकड़ने के रोक का उल्लंघन करने का आरोप लगाया, जिसमें निषिद्ध क्षेत्र में ट्राल जालों का उपयोग और चीन की राष्ट्रीय न्यूनतम आवश्यकताओं से बहुत छोटे जाल का उपयोग शामिल है, जिससे “समुद्री मत्स्य संसाधनों और पारिस्थितिकी तंत्र को नुकसान पहुँचा.

भौगोलिक विवाद और राजनीतिक तनाव

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी स्व-शासित ताइवान को अपनी क्षेत्र मानती है, भले ही उसने इसे कभी नियंत्रित नहीं किया हो, और उसने द्वीप के साथ बलपूर्वक एकीकरण करने का संकल्प लिया है. जनवरी में, जब राष्ट्रपति लाई चिंग-ते, जिन्हें बीजिंग खुले तौर पर “खतरनाक अलगाववादी” मानता है, ने द्वीप की सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी को लगातार तीसरा ऐतिहासिक कार्यकाल दिलाया, तब से बीजिंग ने ताइपे पर दबाव बढ़ा दिया है.

किनमेन द्वीप के आसपास बढ़ते तनाव

किनमेन, ताइवान द्वारा नियंत्रित कुछ बाहरी द्वीप समूह, जो चीन के तट से बस कुछ कदम की दूरी पर स्थित हैं, के आसपास के जल क्षेत्र में तनाव बना हुआ है. बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, ताइवान के समुद्री अधिकारी ने कहा कि ताइवानी जहाज को चीन द्वारा मई में लागू किए गए वार्षिक ग्रीष्मकालीन मछली पकड़ने पर प्रतिबंध के दौरान हिरासत में लिया गया था.

ताइवान के तट रक्षक प्रशासन के उप महानिदेशक, ह्सिएह चिंग-चिन ने कहा कि नाव 11.2 समुद्री मील की दूरी पर चीनी क्षेत्रीय जल में संचालित हो रही थी. दो ताइवानी और तीन इंडोनेशियाई चालक दल के सदस्य हिरासत में लिए गए.ताइवान के तट रक्षक ने नाव और चालक दल की तत्काल रिहाई की मांग की.

फरवरी में, जब ताइवानी तट रक्षक ने अवैध प्रवेश का आरोप लगाते हुए दो चीनी मछुआरों का पीछा किया, तब से चीनी तट रक्षक ने किनमेन और अन्य बाहरी द्वीप समूह के जल क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। पीछा करते समय, दो चीनी मछुआरे डूब गए थे.

Also read : Kamala Harris बन सकती हैं अमेरिका की राष्ट्रपति, जो बाइडेन डिमेंशिया के शिकार

Hemant Soren: हेमंत सोरेन फिर बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री, चंपाई सोरेन को मिलेगी ये खास जिम्मेदारी



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply