Uttarakhand Weather News Hindi: आसमान से अभी और बरसेगी आफत! अल्मोड़ समेत इन जिलों में 4 दिन तक भारी बारिश का रेड अलर्ट


Uttarakhand Weather News Hindi: उत्तराखंड में मॉनसून ने तेजी पकड़ ली है। बुधवार को पूरे उत्तराखंड में झमाझम बारिश हुई। बारिश से जहां गर्मी एवं उमस से राहत मिली है, वहीं कई जगहों पर रास्ते बंद होने, जलस्तर बढ़ने, जलभराव से मुश्किलें भी हो रही हैं। अगले चार दिन यानि सात जुलाई तक प्रदेशभर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

कुमाऊं के जिलों में रेड, गढ़वाल मंडल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार को प्रदेशभर में अच्छी बारिश दर्ज की गई। सात जुलाई तक नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत जिलों में बहुत भारी से अत्यंत भारी बारिश एवं अल्मोडा, पिथौरागढ़ एवं यूएसनगर में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

यहां पर रेड अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून, पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। लोगों को पानी वाली जगहों से दूर रहने एवं यात्रा करने से परहेज करने की अपील की गई है।

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

अल्मोड़ा में सबसे ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को अल्मोडा समेत कुमाऊं के जिलों में ज्यादा बारिश दर्ज की गई। अल्मोडा के चौखुटिया में 72.5, भैंसिया छाना में 62, लोहाघाट में 59, चंपावत में 45, काशीपुर में 42, भीमताल में 38, हल्द्वानी में 31, चमेाली में 26, विकासनगर में 25.5 एमएम बारिश दर्ज की गई।

सामान्य से छह डिग्री नीचे तक लुढ़का पारा

बारिश के चलते अब तापमान भी लुढ़कने लगा है। सामान्य से तीन से लेकर छह डिग्री तक पारा नीचे आ गया है। जिससे प्रदेश में गर्मी एवं उमस से लोगों को राहत मिल गई है। दून में सामान्य से तीन डिग्री तो पंतनगर में छह डिग्री कम पारा दर्ज किया गया।

कहां कितना तापमान

शहर तापमान

देहरादून 28.4

पंतनगर 27.6

मुक्तेश्वर 18.1

नई टिहरी 23.7

मसूरी में बारिश के बाद जनजवीन अस्त-वयस्त

मसूरी में बुधवार को सुबह से ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था जो देर शाम तक जारी रहा जिससे आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त रहा। बारिश के चलते सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को उठानी पड़ी।

वहीं शहर में चारों तरफ घना कोहरा छा गया जिससे दिन में ही रात जैसा नजारा देखने को मिला। इस दौरान वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा। वाहन चालकों को अपनी गाड़ियों की हैड लाइट जलाकर चलना पड़ा । ग्लोगी धार के पास भी मालवा आ गया था जिसे तुरंत हटा दिया गया। इसके साथ ही संपर्क मार्गों पर भी जगह-जगह पर मलवा आ गया था लेकिन मार्ग बाधित नहीं हुए ।

वही शाम के समय माल रोड पर भी सन्नाटा पसरा हुआ नजर आया। बारिश के चलते अधिकांश पर्यटक होटलों  में ही कैद रहे। वही बारिश के चलते शहर की अधिकांश नालियों के चोक होने के कारण पूरा पानी सड़कों पर बहने से पैदल चलने वालों के साथ ही दुपहिया वाहन चालकों को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ा।

 



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply