RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉक डाउन, सीएम नीतीश ने किया ऐलान

पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ लॉक डाउन का पालन करेंःनीतीश
सभी धार्मिक ,सार्वजनिक स्थल जैसे पार्क,जिम, स्विमिंग पूल, वाटर पार्क बंद रहेंगे।

गया।बिहार में कोरोना की दूसरी लहर को बेकाबू होते देख मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार आज से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। हालांकि यह आदेश आज कितने बजे से लागू होगा यह अभी तक साफ नहीं किया है।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

इसे भी पढ़े : इधर बेरिकेड्स तो निकाल लिया दूसरा रास्ता

सीएम ने सोमवार को दूसरी बार पटना की सड़कों पर उतर कर स्थिति का जायजा लिया था। इसके बाद डिप्टी सीएम और अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों एवं मंत्रियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह फैसला लिया। राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा विभागीय आदेश संख्या 2633 दिनांक 9.04.2021 के माध्यम से संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

नई गाइडलाइन जारी करते हुए उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के सभी कार्यालय बंद रहेंगे। वाणिज्यिक व निजी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक आवागमन बंद रहेगा।सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।विवाह आदि समारोह में सिर्फ 50 व्यक्ति शामिल होंगे,परंतु बारात निकालने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। वहीं सार्वजनिक स्थलों जैसे पार्क,जिम, स्विमिंग पूल, वाटर पार्क बंद रहेंगे।

सामाजिक राजनीतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों के तहत भीड़भाड़ लगाने वाले कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाया गया है। वही अति आवश्यक कार्यों जैसे अस्पताल,एंबुलेंस दवाई दुकाने, राशन पेट्रोल पंप प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया दूरसंचार आदि आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है।

इसे भी पढ़े : नागझिरी क्षेत्र में 70 बेड का कोविड-19 हॉस्पिटल शीघ्र होगा प्रारंभ :कैबिनेट मंत्री डॉ मोहन यादव

सीएम नीतीश कुमार ने बिहारवासियों से पूरी कर्तव्यनिष्ठा एवं जिम्मेदारी के साथ लॉक डाउन के नियमों का पालन करने की अपील की है ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। इसके पूर्व पटना हाईकोर्ट ने भी सोमवार को बिहार सरकार से लॉकडाउन पर सवाल किया था।इसके पहले भी बिहार के हालात को देखते हुए आईएमए ने 15 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने की मांग की थी।

गया बिहार से अश्वनी कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: