Tomato In Cancer : टमाटर के सेवन से मिलेगा कैंसर में लाभ


Tomato In Cancer : आपने इस बारे में सुना होगा कि अगर हम प्रतिदिन सेब का सेवन करते हैं तो हमें डॉक्टर के पास नहीं जाना पड़ेगा, लेकिन आपने यह नहीं सुना होगा कि अगर हर हफ्ते आप टमाटर का सेवन करते हैं, तो वह आपकी सेहत के लिए अद्भुत साबित हो सकता है. हां जी, आपने सही पढ़ा घरों में नॉर्मली मिलने वाले वह लाल लाल टमाटर जिन्हें हम हर सब्जी में उसका टेस्ट बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, वह टमाटर सेहत के कई गुणों का भंडार होता है. टमाटर में विटामिन, मिनरल्स और लाइकोपीन जैसे फोटो केमिकल्स पाए जाते हैं, जो हमारी ओवरऑल हेल्थ का ध्यान रखने के साथ-साथ कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को आपके शरीर में पैदा होने से रोकने में मदद करते हैं. यह फोटोकेमिकल शरीर में एंटीऑक्सीडेंट की तरह काम करते हैं, और इन्हें “बोनस न्यूट्रिएंट” भी कहा जाता है.

किन चीजों में पाए जाते हैं फोटो केमिकल्स

फोटोकेमिकल अक्सर रंगीन फलों में पाए जाते हैं इन फोटोकेमिकल (photo chemicals) के अलग-अलग ग्रुप होते हैं जिनमें से एक है करॉटिनाइड्स यह फलों को उनका रंग प्रदान करते हैं. लाइकोपीन भी एक प्रकार का करॉटिनाइड है जो टमाटरों में उनके सुर्ख लाल रंग का कारण होते हैं. टमाटर के अलावा तरबूज और और चकोतरा जैसे फलों में भी उनके लाल और गुलाबी रंग का कारण लाइकोपिन फोटोकेमिकल होता है.

टमाटर के सेवन की हेल्दी विधि

Tomato In Cancer
Tomato soup could be a tasty and healthy way of consuming tomatoes.

अगर आप टमाटर को जैतून के तेल के साथ पका कर उसका सेवन करते हैं तो तो इसके सारे न्यूट्रिएंट्स आपके शरीर में अच्छी तरह से अवशोषित होते हैं और आपको टमाटर का पूरा लाभ मिलता है.
अगर आप उनमें से हैं जिन्हें टमाटर नहीं पसंद है तो आप टमाटर की चटनी सॉस या टमाटर का सूप बनाकर पी सकते हैं यह भी एक अच्छा विकल्प होता है.

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ हेल्थ की एक स्टडी के अनुसार, टमाटर को प्रतिदिन लेने से प्रोस्टेट कैंसर (prostate cancer) का खतरा काफी कम होता है. अगर आप लाल मांस और शराब का सेवन करते हैं तो आपको इनका सेवन कम कर देना चाहिए और संतुलित आहार लेने पर ध्यान देना चाहिए. इससे आपके शरीर में किसी भी तरह की बीमारी होने की संभावना कम होगी. अच्छे खान-पान से किसी भी तरह की बड़ी बीमारी से लड़ना आसान होता है, क्योंकि यह शरीर को पर्याप्त शक्ति एवं न्यूट्रिशन देते हैं और शरीर की सभी जरूरतों को पूरा करते हैं.



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply