RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

आत्मनिर्भर भारत की ओर एक और कदम!

अब देश में ही बनेगा अमेजन का फायर टीवी डिवाइस

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान को अमेजन से बड़ा सहयाेग मिला है. साल 2021 के अंत तक अमेजन अपने फायर टीवी डिवाइस की मैन्‍युफैक्‍चरिंग भारत में ही शुरू करेगा.

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चेन्‍‍‍‍‍नई में विनिर्माण लाइन स्थापित करने के अमेजन के फैसले से घरेलू उत्पादन क्षमता बढ़ेगी और नौकरियों के अवसर भी पैदा होंगे. इससे एक आत्मनिर्भर और डिजिटल भारत अभियान मजबूत होगा.

इसे भी पढ़े : संदीप नाहर का सुसाइड नोट सोशल मीडिया से हुआ डिलीट, पुलिस पता लगाने में जुटी

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत एक आकर्षक निवेश गंतव्य है. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी उत्पादों के उद्योग में वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में प्रमुख देश बनने की ओर बढ़ रहा है.

हमारी सरकार के प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव योजना को शुरू करने के फैसले को दुनियाभर से अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली है. अमेजन इंडिया के कंट्री हेड अमित अग्रवाल ने कहा कि यह कदम मेक इन इंडिया के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दोहराता है. ये कदम भारतीय अर्थव्यवस्था में सीधे योगदान देता है और रोजगार पैदा करता है.

इसे भी पढ़े : दुनिया की पहली फ्लाइंग कार को मिली मंजूरी, 10,000 फुट की ऊंचाई तक उड़ने में है सक्षम

अमित अग्रवाल ने कहा कि कंपनी यह काम मैन्‍युफैक्‍चरिंग पार्टनर फॉक्सकॉन टेक्नाेलॉजी ग्रुप के साथ करेगी और साल के अंत तक चेन्नई में प्राेडक्शन शुरू हाे जाएगा. 

डिवाइस निर्माण कार्यक्रम भारत में ग्राहकों की मांग को पूरा करते हुए हर साल बड़े पैमाने पर फायर टीवी स्टिक डिवाइस का उत्पादन करने में सक्षम होगा. मालूम हाे अमेजन पूरे भारत में सूक्ष्म और छोटे व्यवसायों को डिजिटल बनाने के लिए 1 अरब डॉलर का निवेश कर रही है, जिससे उन्हें पहले से अधिक ग्राहकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: