RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में बना UP का पहला ट्रांसजेंडर शौचालय

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

ट्रांसजेंडर समुदाय का वो तबका जो आज भी अपने सम्मान के लिए जद्दोजहद कर रहा है, उसकी बेहतरी के लिए यूपी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है.

उसे समाज में वो पहला हक प्राप्त हुआ है, जो व्यक्ति के मौलिक अधिकारों में शामिल है. इस सम्मान की शुरुआत हुई है पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से, जहां यूपी का पहला ट्रांसजेंडर शौचालय बनाया गया है.

इसे भी पढ़े : Koo एप से बाहर होंगे चीन के निवेशक, बेचेंगे पूरी हिस्सेदारी

तमाम सुविधाओ से लैस शहर के बीचों-बीचों बीच बना ये शौचालय बनारस में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. ये ट्रांसजेंडर के लिए बनाया गया है.

वाराणसी जिला प्रशासन ने कमक्षा स्थित पहला शौचालय बनवाया है. शौचालय बनने के बाद उद्घाटन में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग भी शामिल हुए.

Leave a Reply

%d bloggers like this: