RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

भारत की इंग्लैंड पर टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, अश्विन ने रचा इतिहास

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

भारतीय टीम ने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए चेपॉक में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 317 रनों से शिकस्त दी.

रनों के लिहाज इंग्लैंड पर भारतीय टीम की यह सबसे बड़ी जीत है. 482 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 164 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड की ओर से सिर्फ कप्तान जो रूट और मोईन अली ही संघर्ष का माद्दा दिखा सके.

इसे भी पढ़े : बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच मिथुन चक्रवर्ती से मिले संघ प्रमुख मोहन भागवत, अटकलें तेज

भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 5, रविचंद्रन अश्विन ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए. भारतीय टीम के जीत के नायक रविचंद्रन अश्विन रहे जिन्होंने मैच में आठ विकेट झटकने के अलावा दूसरी पारी में शानदार शतक भी जड़ा.

इससे पहले चौथे दिन इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. इंग्लैंड ने सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सेशन में 63 रन जोड़कर 4 विकेट गंवाए. रूट भी लंच से ठीक पहले पवेलियन लौट जाते लेकिन मोहम्मद सिराज ने कुलदीप की गेंद पर उनका आसान कैच टपका दिया.

इसे भी पढ़े : गोधरा कांड का मुख्य आरोपी रफीक हुसैन 19 साल बाद हुआ गिरफ्तार

इससे पहले स्थानीय खिलाड़ी अश्विन ने दिन की अपनी पहली गेंद पर ही डेनियल लॉरेंस को पवेलियन की राह दिखायी. ऋषभ पंत ने बड़ी खूबसूरती से उन्हें स्टंप आउट किया. अमूमन आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले बेन स्टोक्स ने रक्षात्मक रवैया अपनाया.

उन्होंने अश्विन की गेंद पर आउट होने से पहले 51 गेंदों पर आठ रन बनाये. अत्याधिक रक्षात्मक रवैया अपनाने के कारण अश्विन की गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर हवा में उछल गयी और विराट कोहली ने आगे डाइव लगाकर उसे कैच कर दिया. अश्विन ने 10वीं बार टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स का शिकार किया.

Leave a Reply

%d bloggers like this: