RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

लद्दाख में पैंगोंग झील के पास से वापस लौट रहे चीनी सैनिक व उखाड़ रहे अपना बंकर

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

वास्विक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के सैनिकों की वापसी की नई तस्वीरें सामने आई हैं. इन तस्वीरों मे साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि चीन के सैनिक वापस लौट रहे हैं.

इतना ही नहीं चीन की सेना ने जो वहां पर निर्माण किए थे उन्हें भी ध्वस्त किया जा रहा है, निर्माण ध्वस्त होने की तस्वीरें भी देखी जा सकती हैं.

इसे भी पढ़े : गोधरा कांड का मुख्य आरोपी रफीक हुसैन 19 साल बाद हुआ गिरफ्तार

भारतीय सेना की तरफ से एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें चीन के सैनिक और टैंकों की वापसी साफ तौर पर दिखाई दे रही है.

आपको बता दें कि भारत और चीन पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में पैंगोंग झील के उत्तर और दक्षिण से सैनिकों को हटाने के लिए एक समझौते पर पहुंच गए हैं.

इसे भी पढ़े : बढ़ सकते हैं फल, सब्जियों के दाम! ट्रक ट्रांस्पोर्टर्स ने दी हड़ताल की चेतावनी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले गुरुवार 11 फरवरी को राज्यसभा में यह जानाकरी दी. रक्षा मंत्री ने कहा, चीन के साथ निरंतर वार्ता से पैंगोंग झील के उत्तर और दक्षिण तट से सेना हटाने पर सहमति बनी है. समझौते के बाद, भारत-चीन चरणबद्ध और समन्वित तरीके से फारवर्ड पोस्ट पर तौनात सैनिकों को पीछे हटाएंगे.

Leave a Reply

%d bloggers like this: