RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

PM मोदी ने रखी महाराजा सुहेलदेव स्मारक की आधारशिला

बोले- आज का भारत पुरानी गलतियां सुधार रहा है

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश में महाराजा सुहेलदेव स्मारक और चित्तौरा झील के विकास कार्य की आधारशिला रखी. इसके अलावा पीएम मोदी ने महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय, बहराइच का भी लोकार्पण किया. 

अपने भाषण की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा, अपने पराक्रम से मातृभूमि का मान बढ़ाने वाले, राष्ट्रनायक महाराजा सुहेलदेव की जन्मभूमि और ऋषि मुनियों ने जहां तप किया, बहराइच की इस पुण्यभूमि को मैं नमन करता हूं.

इसे भी पढ़े : छत्तीसगढ़ सरकार ने Covaxin के इस्तेमाल पर लगाई रोक, BJP बोली- अड़ियल रवैया

इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं भी दीं और कहा कि मां सरस्वती भारत के ज्ञान-विज्ञान को और समृद्ध करें.

पीएम मोदी ने कहा कि आज मुझे बहराइच में महाराजा सुहेलदेव जी के भव्य स्मारक के शिलान्यास का सौभाग्य मिला है. ये आधुनिक और भव्य स्मारक, ऐतिहासिक चित्तौरा झील का विकास, बहराइच पर महाराजा सुहेलदेव के आशीर्वाद को बढ़ाएगा और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा.

इसे भी पढ़े : सुशांत सिंह राजपूत की बहन को HC से लगा झटका, FIR रद्द करने से इनकार

उन्होंने कहा कि भारत का इतिहास सिर्फ वो नहीं है, जो देश को गुलाम बनाने वालों, गुलामी की मानसिकता के साथ इतिहास लिखने वालों ने लिखा, भारत का इतिहास वो भी है जो भारत के सामान्य जन में, भारत की लोकगाथाओं में रचा-बसा है. जो पीढ़ी दर पीढ़ी बढ़ा है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: