RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

PM मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए सौंपी चादर, 7वीं बार चढ़ेगी प्रधानमंत्री के नाम की चादर

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मंगलवार को महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की अजमेर स्थित दरगाह पर चादर पेश की जाएगी. अल्‍पसंख्‍यक मामलों के मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी अजमेर पहुंचकर यह चादर पेश करेंगे.

गरीब नवाज के 809वें उर्स के मौके पर यह चादर उन्‍हें पेश की जा रही है. प्रधानमंत्री ने यह चादर मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी को आज सौंप दी है. इस बार इस चादर का रंग गहरा पीला है. यह रंग अपने आप में सूफीयत का संदेश देता है.

इसे भी पढ़े : पलक झपकते ही दुश्मनों को खाक में मिलाने वाली मिसाइल अस्त्र का परीक्षण करेगा भारत

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘सबका साथ सबका विकास’ न केवल बोलते हैं, बल्कि उसे जीवन में उतारते भी हैं. वो एकमात्र गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री हैं जिन्‍होंने सबसे अधिक बार चादर पेश की है.

नकवी ने कहा कि अभी देश कोरोना महामारी से लगातार जूझ रहा है, ऐसे समय में प्रधानमंत्री भाईचारे, शांति का संदेश और सभी नागरिकों के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए प्रा‍र्थना करते हैं. प्रधानमंत्री की ओर से मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने पहली बार 2015 में चादर पेश की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सातवीं बार प्रसिद्ध दरगाह पर चादर पेश की है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: